Power Cut: भोपाल के इन इलाकों में गुल रहेगी बिजली, 3 से 4 घंटे की होगी कटौती

पिछले दिनों बिजली में लगातार हो रही कटौती को लेकर लोगों ने प्रदर्शन करते हुए बिजली कंपनी के कार्यालय का घेराव भी किया था।

Power Cut in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को मालीखेड़ी समेत कुल 25 इलाकों में बिजली की कटौती रहेगी। दरअसल, पिछले दिनों भयंकर गर्मी की वजह से राजधानी में 11 दिनों तक बिजली के रखरखाव का काम बंद रहा था। वहीं, बिजली कंपनी की तरफ से बिजली की लाइनों, ट्रासंफार्मर और अन्य उपकरणों का रखरखाव का काम फिर से शुरू किया जा रहा है।

इन इलाकों में होगी कटौती

सूचना के मुताबिक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक भोपाल के कई इलाकों में बिजली की कटौती की जाएगी, जिसमें मालीखेड़ी, ईरानी बस्ती, जवाहर कालोनी, आम्र ईडन गार्डन, शिवालय, गिरधर परिसर, विजय नगर, पटेल नगर, शबरी नगर, लेक व्यू, विनीत कुंज इ सेक्टर, पार्क सेरेना, कस्टम कालोनी, प्रियदर्शिनी, आम्र वैली, विधान एलिना, मंगेश हाइट्स में बिजली नहीं रहेगी। इसके अलावा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चंद्रिका नगर, तिलक नगर, लक्ष्मी परिसर, दीप मोहिनी, डीके कोटेज, आध्या हेवीवेट, सुख सागर फेस-तीन इलाकों के आसपास बिजली की कटौती रहेगी।

लोगों को हुई थी परेशानी

वहीं राजधानी के संत हिरदाराम नगर के धोबी घाट इलाके में बीती रात 12 बजे से लाइट नहीं थी, जिसके कारण लोगों को रात भर परेशानियों का सामना करना पड़ा। फिलहाल, सुबह करीब 5 बजे लाइट आ गई थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों बिजली में लगातार हो रही कटौती को लेकर लोगों ने प्रदर्शन करते हुए बिजली कंपनी के कार्यालय का घेराव भी किया था।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News