राजधानी में असुरक्षित महिलाएं, 24 घंटे में दो बलात्कार, दो छेड़छाड़ दर्ज

Unprotected-women-in-the-capital

भोपाल। प्रदेश में लगातार बड़ते महिला अपराधों को लेकर आए दिन भाजपा सरकार को घेरने वाली कांग्रेस सत्ता में आने के बाद भी महिला अपराधों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है। राजधानी में महिला अपराधों में कमी लाने के लिए थोक में तबादले किए गए। काबिल अधिकारियों की पोस्टिंग कर महिला अपराधों की रोकथाम के खोखले दावे किए गए। बावजूद इसके शहर में महिलाअएं,युवतियां और किशोरिएं असुरक्षित हैं। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटो के भीतर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छेडख़ानी की दो और रेप की एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। किसी भी मामले में पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। 

– लिवइन पार्टनर ने दो साल लूटी अस्मत

निजी कंपनी में नौकरी करने वाली 25 वर्षीय युवती अशोका गार्डन इलाके में किराए के मकान में रहती है। दो साल पहले पीडि़ता की उसकी बड़ी बहन के माध्यम से आरोपी विरेंद्र उर्फ वीरू से हुई थी। दोनों के बीच में बाद में फोन पर बातचीत होने लगी और बात प्रेम प्रसंग तक पहुंच गई। इस समय दोनों भोपाल के एक निजी कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे। जालसाल ने फरियादिया को शादी का झांसा देकर अपने साथ लिवइन में रख लिया था। जहां बदमाश ने जल्द शादी का भरोसा दिलाकर युवती के साथ में जबरिया जिस्मानी संबंध बनाए। इसके बाद में कई बार उसके साथ में ज्यादती की। विरोध करने पर आरोपी ने उसके साथ में मारपीट की। अब आरोपी ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया है। तब पीडि़ता ने उसके खिलाफ थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

– फेसबुक फ्रेंड ने अगवा कर बलात्कार किया

बजरिया पुलिस के अनुसार 21 साल की युवती कुशीपुरा, बजरिया में रहती है। लड़की 12 वीं कक्षा तक पढ़ी है। युवती का कहना है कि वह अहमदाबाद में नौकरी करती थी। नौकरी छोडऩे के बाद वह भोपाल अपने घर आ गई थी। इस दौरान फेसबुक पर उसकी दोस्ती शैलेंद्र से हुई थी। शैलेंद्र गुडग़ांव में नौकरी करता है। शैलेंद्र और युवती के बीच फेसबुक पर चेटिंग के दौरान नंबर का अदान प्रदान हो गया था। नंबर मिलते ही दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर भी बात करने लगे थे। पीडि़ता ने शिकायती आवेदन में बताया कि शैलेंद्र से उसकी बात 17 जनवरी 2018 को हुई थी। इस दौरान शैलेंद्र ने उसे स्टेशन पर मिलने बुलाया था। वहां शैलेंद्र के साथ उसने चाय पी थी। इसके बाद शैलेंद्र उसे अपने साथ गुडग़ांव लेकर चला गया। युवती ने बताया कि चाय पीने के बाद से ही उसे ध्यान नहीं था कि वह कहां जा रही है। पीडि़ता का कहना है कि आरोपी शादी के बाद उसकी इच्छा के विरूद्ध उससे शारीरिक संबंध बना रहा था। वह किसी तरह से आरोपी के चंगुल से छूटकर 6 फ रवरी को भोपाल पहुंची थी। कल लड़की ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है।


– युवती को छेड़ा और पीटा

बजरिया इलाके में कल सुबह चांदबढ़ चौराहा पर (21) साल की युवती को एक पूर्व परिचित युवक ने रोक लिया। आरोपी ने पीडि़ता से बोला की बिना पूछे सगाई कैसे की। जल्द सगाई नहीं तोड़ी तो अच्छा नहीं होगा। विरोध करने पर आरोपी योगेश उर्फ सोनू ने लड़की के साथ में मारपीट कर दी। सरेराह उसका हाथ पकड़ लिया और अश्लील हरकतें कर डाली। युवती एमपी नगर की एक निजी मोबाइल कंपनी के दफ्तर में नौकरी करती है।


– नाबालिग किशोरी को छेड़ा, धमकाया

इधर, बैरसिया थाना इलाके में स्थित ग्राम झुगरिया बैरसिया में बुधवार की शाम को 15 वर्षीय दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ में छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट्स करने का मामला सामने आया है। लड़की कल शाम को पानी भरने के लिए हैंडपंप पर गई थी। तभी आरोपी शाहरुख खान ने पीडि़ता से अश्लीलता की और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here