यूपी पुलिस का गजब कारनामा, 600 किलोमीटर दूर पेपर दे रहे व्यक्ति पर दर्ज की एफ आई आर

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले की कोतवाली पुलिस (UP Police) का एक गजब कारनामा सामने आया है। पुलिस ने एक ऐसे युवक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है जो घटना के समय 600 किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में मौजूद था। यह युवक सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ पिछले लंबे समय से अनियमितताओं को लेकर देश भर में आवाज बुलंद करता रहा है।

शिवपुरी के रहने वाले नीरज शर्मा उस समय आश्चर्य में पड़ गए जब उन्हें मालूम पड़ा कि 10 सितंबर को उप्र के बस्ती की कोतवाली पुलिस थाने में उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज हो गई है। दरअसल सहारा इंडिया कंपनी के बस्ती के रीजनल मैनेजर शकील अहमद ने बस्ती थाने में 6 लोगों के खिलाफ नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई कि 10 सितंबर को जब वह दोपहर 2:30 बजे अपने आवास पर भोजन करने जा रहे थे तभी रामचंद्र शुक्ल तिराहे पर उन्हें सुरेश यादव नाम के व्यक्ति ने रोका और घसीटता हुआ शास्त्री चौक पर ले गया। इसके बाद अभय देव शुक्ल, हरीश पांडे, इजहार अहमद और नीरज शर्मा ने लात घूसा चप्पलों से मारा पीटा, गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी और जेब में रखा हुऐ 5000 रुपये निकाल लिये।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....