MP Weather Alert : छाए रहेंगे बादल, 30 से ज्यादा जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, बिजली गिरने-चमकने की चेतावनी, मार्च से फिर बदेलगा मौसम

मध्य प्रदेश का मौसम लगातार बदल रहा है, पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश हुई और ओले गिरे। आज भी कई जिलों में बारिश और ओले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।

MP weather

MP Weather Alert Today : गुरूवार से एक बार फिर मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा लेकिन पश्चिमी विक्षोभ और नमी के चलते मंगलवार बुधवार तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। आज मंगलवार को प्रदेश 30 से अधिक जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा।पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश हुई और ओले भी गिरे, जिसके चलते गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा है।

आज कैसा रहेगा मौसम 

मध्यप्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 2 दिनों तक प्रदेश का मौसम इसी तरह रहेगा। नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलो में बारिश के आसार है। इंदौर, उज्जैन संभाग में आज बादल छाए रहेंगे। अगले 48 घंटे के लिए महाकौशल, निमाड़ के कई जिलों में तेज़ वर्षा और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।वही इंदौर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, आगर-मालवा, श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी और टीकमगढ़ में भी बादल छाए रह सकते है, कहीं कहीं बूंदाबांदी भी होने का अनुमान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)