केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- पीएम के राजनीतिक अंत्योदय का मैं प्रत्यक्ष उदाहरण

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  जन आशीर्वाद यात्रा पर ग्वालियर चम्बल संभाग के दौरे पर आये केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल (Union Minister of State For Law SP Singh Baghel) का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह जगह पुष्प मालाओं से जोरदार स्वागत किया। मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के प्रधानमंत्री ने नए रूप में परिभाषित किया है, पीएम ने राजनीतिक अंत्योदय की बात पर बल दिया है और इसका मैं प्रत्यक्ष उदाहरण हूँ।

जन आशीर्वाद यात्रा के तहत ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल (Union Minister of State For Law SP Singh Baghel) का  भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा और फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने सोमवार देर शाम ग्वालियर की सीमा में प्रवेश किया उसके बाद से ही उनके स्वागत का सिलसिला जारी है।

ये भी पढ़ें – PGCIL Recruitment 2021: इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल (Union Minister of State For Law SP Singh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की।  उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जो अंत्योदय था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे नए रूप में परिभाषित किया है।  उन्होंने कहा है कि अंत्योदय का मतलब केवल अंतिम व्यक्ति के चेरे पर मुस्कान लाना नहीं हैं राजनीतिक अंत्योदय भी होना चाहिए और इसका प्रत्यक्ष उदाहरण मैं हूँ। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अपने समाज का मैं पहला व्यक्ति हूँ जो भारत  सरकार में मंत्री बना है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather: मप्र में अचानक बदला मौसम, अगले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री अपना मंत्रिमंडल बनाते हैं या विस्तार करते हैं तो सदन के पहले दिन नए सदस्यों का परिचय कराते हैं लेकिन सम्पूर्ण विपक्ष ने एकराय होकर इतना शोर किया कि प्रधानमंत्री परिचय नहीं करा पाए इसलिए जान आशीर्वाद यात्रा पर हम लोग निकले हैं।  इसमें सीधे जनता से परिचय करेंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे।

ये भी पढ़ें – सफाईकर्मियों का आमरण अनशन जारी, एक्शन में नगर निगम के नए आयुक्त, सख्ती के निर्देश

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का जो विस्तार किया है वो एकखूबसूरत गुलदस्ता है , उसमें सभी रंग के फूल में 27 ओबीसी, एससी,एसटी और 11 महिलाओं को मंत्री बनाया है। पहले की सरकारों में महिलाओं के हिस्से में महिला एवं बाल विकास विभाग जैसे विभाग आते हैं लेकिन मोदी जी ने रेल, स्वास्थ्य, एचआरडी विभाग दिए हैं जो उनकी महिलाओं के प्रति सोच को बताता हैं।

केंद्रीय मंत्री ने महंगाई के सवाल का जवाब अपने तरीके से देते हुए कहा कि केवल एक बात से किसी के चेहरे से मुस्कान नहीं जाती है देश के प्रधानमंत्री ने गरीबों को शौचालय, गैस और हर महीने मुफ्त राशन देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है.  मीडिया ने सवाल किया कि उज्जवला योजना के तहत गरीब लोगों को सिलेंडर तो दे दिए गए लेकिन उन लोगों के पास इतना भी पैसा नहीं है कि वह से दोबारा भरवा सकें इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मनरेगा आदि के तहत लोगों को रोजगार देने का भी काम कर रहे हैं यदि वह नहीं भरवा रहे हैं यह उनका विषय है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक कीमतें तय होती हैं राज्य सरकार केवल जीएसटी तय कर सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने आरक्षण को लेकर कहा कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है अब उसे राज्यों को अपने हिसाब से लागू करना है। राहुल गांधी टि्वटर हैक होने के सवाल पर कहा कि राहुल गांधी कानून का पर्याय नहीं है सोशल मीडिया के अपने नियम हैं, देश संविधान और कानून से चलता है।