मसाला व्यपारियों की समस्या को लेकर भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे ने की कलेक्टर से मुलाकात

भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे (Krishnamurari Moghe) से इंदौर मसाला व्यापारी संघ (Indore Spices Merchant Association) के प्रमुख पदाधिकारियों ने आज मुलाकात कर व्यापार में आ रही समस्या को बताया।

बड़वाह, बाबूलाल सारंग। भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे (Krishnamurari Moghe) से इंदौर मसाला व्यापारी संघ (Indore Spices Merchant Association) के प्रमुख पदाधिकारियों ने आज मुलाकात कर व्यापार में आ रही समस्या को बताया। जिसमें सैंपलिंग व जांच के दौरान क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का होना व्यापारियों द्वारा गलत बताया गया। व्यापारियों का कहना है की यह व्यापार फूड एंड ड्रग विभाग (Food and Drug Department) के अंतर्गत आता है। इसलिए कोई भी जांच उस विभाग के अधिकारियों के द्वारा ही होना चाहिए। साथ ही कहा कि जब तक सैंपल रिपोर्ट नहीं आ जाए किसी भी तरह की कार्रवाई करना उचित नहीं है।

मसाला व्यपारियों की समस्या को लेकर भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे ने की कलेक्टर से मुलाकात

यह भी पढ़ें….Jabalpur News : हाईकोर्ट के सामने लोक शिक्षण आयुक्त ने मांगी माफी

प्रमुख पदाधिकारियों ने कॉपीराइट, मिथ्या प्रिंट के जांच के समय होने वाली कई तरह की भ्रांतियां होती है। उसमें भी सीधे कार्रवाई नहीं करते हुए व्यापारी को पहले चेतावनी दी जाना चाहिए। क्योंकि यह व्यापार फूड एक्ट के अंतर्गत आता है। सौ आईपीसी की धारा के अंतर्गत कोई भी कार्रवाई इस पर नहीं होना चाहिए। जो भी कार्रवाई हो वह फूड एक्ट के अंतर्गत की जाना विधि संगत है। इन सभी विषयों पर इंदौर मसाला व्यापारी संघ के अध्यक्ष मनोज पांचाल सहित अन्य पदाधिकारियों व बड़ी संख्या में व्यापारियों ने मोघे को विस्तार पूर्वक समस्याएं बताई।

वही मोघे ने सब सुनने के पश्चात तत्काल रुप से कलेक्टर मनीषसिंह (Collector Manish Singh) से चर्चा की एवं व्यापारियों को व्यवहारिक रुप से आ रही इन समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा। कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि हम समस्या का शीघ्र ही निवारण करेंगे, साथ ही कलेक्टर ने कहा कि अब आगे से विभाग के अधिकारियों के द्वारा ही कार्यवाही की जाएगी, क्राइम ब्रांच के द्वारा अब ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। इन सभी विषयों को लेकर व्यापारी संघ का प्रतिनिधिमंडल कल कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर से भी मुलाकात कर अपनी समस्या बतायेगें।

यह भी पढ़ें….Khandwa News : अपहरण करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार