ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Online Fraud Case : मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ थाना शिकारपुरा पुलिस ने एक ऐसे आनलाइन ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है जो लोगों से सामान खरीदने के बाद भुगतान के समय बार कोड स्कैन कर लेता था। उसके बाद दुकानदारों को सफल ट्रांजेक्शन की रसीद दिखाकर वहां से चला जाता था। लेकिन वास्तविकता में ट्रांजेक्शन फेल हो जाता था। यह काम उसने बुरहानपुर ही नहीं कई अन्य शहरों के दुकानदारों को ठगी का शिकार बनाया है।

बता दें कि फरियादी पवन शाह निवासी सिलमपुरा ने थाना शिकारपुरा पर शिकायत की कि मेरी पांडुमल चौराहे पर साड़ी की दुकान है वहां 25 अक्टूबर 22 को एक व्यक्ति द्वारा साड़ियां खरीदने के उपरांत फोन- पे से ऑनलाइन पेमेंट करने का बोलकर मेरे मोबाइल से बारकोड स्कैन करके पेमेंट किया और मुझे पेमेंट सक्सेसफुल का मैसेज दिखाया बाद में मुझे ज्ञात हुआ कि मेरे खाते में पेमेंट आया ही नहीं। ऐसा कर संबंधित व्यक्ति ने धोखाधड़ी की। इसी तरह की धोखाधड़ी की शिकायत अन्य कई दुकानदारों द्वारा भी पुलिस को की गई। शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध थाना शिकारपुरा पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”