ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

MP News : कोड स्कैन कर ट्रांजेक्शन सक्सेसफुल के नाम पर सौ से अधिक दुकानदारों से धोखाधड़ी को अंजाम दिया

Online Fraud Case : मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ थाना शिकारपुरा पुलिस ने एक ऐसे आनलाइन ठगी के आरोपी को गिरफ्तार किया है जो लोगों से सामान खरीदने के बाद भुगतान के समय बार कोड स्कैन कर लेता था। उसके बाद दुकानदारों को सफल ट्रांजेक्शन की रसीद दिखाकर वहां से चला जाता था। लेकिन वास्तविकता में ट्रांजेक्शन फेल हो जाता था। यह काम उसने बुरहानपुर ही नहीं कई अन्य शहरों के दुकानदारों को ठगी का शिकार बनाया है।

बता दें कि फरियादी पवन शाह निवासी सिलमपुरा ने थाना शिकारपुरा पर शिकायत की कि मेरी पांडुमल चौराहे पर साड़ी की दुकान है वहां 25 अक्टूबर 22 को एक व्यक्ति द्वारा साड़ियां खरीदने के उपरांत फोन- पे से ऑनलाइन पेमेंट करने का बोलकर मेरे मोबाइल से बारकोड स्कैन करके पेमेंट किया और मुझे पेमेंट सक्सेसफुल का मैसेज दिखाया बाद में मुझे ज्ञात हुआ कि मेरे खाते में पेमेंट आया ही नहीं। ऐसा कर संबंधित व्यक्ति ने धोखाधड़ी की। इसी तरह की धोखाधड़ी की शिकायत अन्य कई दुकानदारों द्वारा भी पुलिस को की गई। शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध थाना शिकारपुरा पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

आरोपी ने सौ से अधिक दुकानदारों से की धोखाधड़ी

गौरतलब है कि सायबर सेल की मदद से पुलिस ने आरोपी आशीष उर्फ आशु पिता कैलाश महाजन, उम्र 30 वर्ष, निवासी छोटा चिंचाला लालबाग को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी आशीष ने पूछताछ में बताया कि उसने बुरहानपुर, खंडवा, जलगांव आदि में सौ से अधिक दुकानों पर इस तरह की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ कर कार्यवाही की जा रही है।
बुरहानपुर से शेख रईस की रिपोर्ट