Burhanpur News: नहीं चल पाई जूते की नोक पर डॉक्टर साहब की नौकरी, आरक्षक से दुर्व्यवहार के मामले में निलंबित

बुरहानपुर जिले में पदस्थ डॉ. रघुबीर सिंह के खिलाफ जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जूते की नोक पर नोकरी करने वाले डॉक्टर को निलंबित कर दिया है।

Burhanpur

Burhanpur News:  मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. रघुबीर सिंह पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की तरफ से नोटिस जारी कर डॉ. साहब को निलंबित कर दिया है। दरअसल, डॉ. साहब ने पुलिस पर रौब झाड़ते हुए जूते की नोक पर नौकरी करने की बात कही थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

बुरहानपुर जिला अस्पताल में कार्यरत डॉ. रघुबीर सिंह ने कुछ दिनों पहले पुलिस कर्मचारी के साथ अभद्रतापूर्वक व्यवहार किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मा से कहा कि जूते की नोक पर नौकरी, शौक के लिए करता हूं। साथ ही जब पुलिसकर्मा ने टीआई से बात करने के लिए कहा था तो डॉ. साहब ने रौब झाड़ते हुए कहा कि मैं सेकेंड क्लास ऑफिसर हूं तुम्हारा टीआई थर्ड क्लास ऑफिसर। इसके अलावा डॉ. रघुबीर सिंह ने कहा था कि टीआई तुम्हारे लिए सर होगा मेरे लिए नहीं। हालांकि अब अभद्र व्यवहार करने वाले डॉ. साहब को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

Burhanpur

Burhanpur


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News