15 वर्षों में पहली बार शुरू हुई बुरहानपुर रेलवे स्टेशन से शक्कर की लोडिंग, अन्य उपज के लिए राह हुई आसान

सिंह ने बताया कि उनका उद्देश्य क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाना है। इससे निश्चित रूप से क्षेत्र से उपज , कॉटन इत्यादी की लोडिंग का मार्ग भी खुलेगा और स्थानीय स्तर पर रोजगार भी बढ़ेगा।

बुरहानपुर

बुरहानपुर, शेख रईस। बुरहानपुर स्टेशन से 15 सालों में पहली बार शक्कर (sugar) की लोडिंग की गई। यह कार्य भुसावल मंडल के सीनियर डी. ओ. एम. आर के शर्मा के अथक प्रयास से यह संभव हो पाया है। शर्मा रेलवे के बिजिनेस डिवेलपमेंट कमेटी (business development committee) के अध्यक्ष भी है उनकी व्यावसायिक और सकारात्मक (positive) सोच का परिणाम है कि बुरहानपुर स्टेशन (burhanpur station) में इतने लंबे अरसे बाद शक्कर लोडिंग का काम सम्भव हुआ। शर्मा एवं स्थानीय विधायक ठाकुर सुरेन्द्र् सिंह एवं ठाकुर नवलसिंह सहकारी शक्कर कारखाना के अध्यक्ष श्री किशोरीदेवी शिवकुमारसिंह द्वारा इस लोडिंग के लिए भरपूर प्रयास किये गये। सिंह ने बताया कि उनका उद्देश्य क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाना है। इससे निश्चित रूप से क्षेत्र से उपज , कॉटन इत्यादी की लोडिंग का मार्ग भी खुलेगा और स्थानीय स्तर पर रोजगार भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें… सीएम शिवराज आज करेंगे इस योजना अंतर्गत 1500 करोड़ राशि वितरण, 75 लाख किसानों को मिलेगा लाभ

इस कार्य के लिये शर्मा द्वारा मण्डल के सुपरवाइजर सुनील गुप्ता, टी आई खंडवा एन के शर्मा, डी सी आई खंडवा एवं विनय मेहता स्टेशन प्रबंधक, बुरहानपुर को लगाया गया , शर्मा के नेतृत्व एवं उनकी टीम के सफल प्रयास के द्वारा बुरहानपुर स्टेशन से लगभग 15 साल से बंद लोडिंग को पुनः आरंभ किया गया है।

यह भी पढ़ें… रेमडेसिवीर इंजेक्शन लेकर आ रहा राज्य सरकार का हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त!

आपको बता दे ठा. नवलसिह सहकारी शक्कर कारखाना बुरहानपुर स्टेशन से लगभग 15 कि. मी. दूर है। जिसका संचालन क्षेत्रीय विधायक ठाकुर सुरेन्द्र सिंह विगत कई वर्षों से कर रहे है। इस से पूर्व हमेशा उत्पादित शुगर का परिवहन सड़क मार्ग से किया जाता था। विधायक सुरेन्द्र सिंह के प्रयास से इस वर्ष शुगर का एक्सपोर्ट किया जा रहा है। निर्दलीय विधायक ठा.सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि भविष्य में भी शुगर एक्सपोर्ट करने एवं बुरहानपुर से रेलवे द्वारा लोडिंग की प्रबल संभावनाएं है । विधायक सिंह ने कार्य हेतु आर. के. शर्मा का आभार व्यक्त किया गया।