रेमडेसिवीर इंजेक्शन लेकर आ रहा राज्य सरकार का हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त, बड़ा हादसा टला

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अहमदाबाद से रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की खेप लेकर ग्वालियर आ रहा मध्य प्रदेश सरकार के  विमान ग्वालियर में वायुसेना के महाराजपुरा एयर बेस (Maharajpura Airbase) पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया । प्री लैंडिंग के कारण विमान रनवे पर पलट गया। विमान के पलटने के बाद एयरपोर्ट स्टाफ ने पायलट, तहसीलदार  और अन्य क्रू मेंबर को विमान से बाहर निकला। सभी को  चोटें आई है जिंन्हें इलाज के लिए जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  रेस्क्यू टीम ने हवाई जहाज में रखे रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) के बॉक्सेस को बाहर निकाल लिया,  इंजेक्शन सुरक्षित बताए गए हैं।

ये भी पढ़ें – नरोत्तम मिश्रा की कमलनाथ को नसीहत, कहा आलोचना के बजाय समाज में सकारात्मकता भी फैलाएं

सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को बताया कि मध्य प्रदेश सरकार का विमान (SKA  B 200 GT /VT MPQ)  अहमदाबाद से  दोपहर 4:30 बजे उड़ा था , 6:30 बजे विमान इंदौर पहुंचा।  इंदौर से शाम 7:30 बजे उड़कर 9 बजे रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)  लेकर ग्वालियर पहुंचा था। विमान को पायलट सैयद माजिद अख्तर और शिव शंकर जायसवाल उड़ा रहे थे।  ग्वालियर पहुंचते ही विमान ने करीब 200 मीटर पहले ही प्री लैंडिंग कर ली जिससे अरेस्टर बैरियर में उलझकर नोजल व्हील टूट गया और विमान पलट कर  दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान पलटने से तेज धमाका हुआ और एयरपोर्ट स्टाफ रेस्क्यू  दौड़े। एयरपोर्ट रेस्क्यू टीम ने दोनों पायलट, तहसीलदार प्रदीप द्विवेदी और अन्य क्रू मेंबर को विमान से निकला और रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)के बॉक्स निकाल लिए। दोनों पायलट, तहसीलदार और क्रू मेंबर को प्राथमिक उपचार देने के बाद जयारोग्य अस्पताल के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेज दिया गया।  पायलट शिव शंकर जायसवाल के जबड़े में फ्रैक्चर और पायलट सैयद माजिद अख्तर को पैर में डिस्लोकेशन हुआ है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....