भिंड जिला जेल हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, सभी बंदी किये शिफ्ट

एडीजी जेल गाजीराम मीणा और PWD के अधिकारी भिंड पहुँच चुके हैं जो हादसे की जाँच कर रहे हैं।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश की भिंड जिला जेल (Bhind District Jail) में शनिवार की सुबह हुए हादसे के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है। सीसीटीवी में बैरक भरभराकर गिरता दिखाई दे रहा है। उधर हादसे के बाद सभी 234 बंदियों को ग्वालियर सेन्ट्रल जेल (Gwalior Central Jail) में शिफ्ट कर दिया गया है।

ग्वालियर सेन्ट्रल जेल सर्किल की भिंड जिला जेल में आज शनिवार को सुबह दो बैरक भरभराकर गिर गए। घटना का कारन लगातार बारिश के कारण पुरानी हो चुकी जेल की दीवारों का कमजोर होना माना जा रहा है।  हालाँकि सही वजह तो जांच के बाद ही मालूम चलेगी।

 ये भी पढ़ें – भिंड जिला जेल हादसे के बाद एक्शन में सरकार, बंदी किये शिफ्ट, जांच दल रवाना

घटना में 21 बंदी घायल हो गए  जिनमें से 20 को भिंड जिला अस्पताल में भर्ती कराया  गया और एक गंभीर घायल को ग्वालियर रेफर कर दिया गया।  उधर जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद जेल प्रबंधन ने भिंड जिला जेल के शेष बंदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच ग्वालियर सेन्ट्रल जेल शिफ्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें – मासूम के साथ सौतेली माँ के पिता ने की छेड़खानी, माँ समेत नाना गिरफ्तार

ग्वालियर सेन्ट्रल जेल अधीक्षक मनोज कुमार साहू ने एमपी ब्रेकिंग से बातचीत में बताया कि भिंड जिला जेल में 255 बंदी थे , जिनमें से 21 घायल हो गए जजिंका इलाज जारी है शेष बचे 234 बंदियों को ग्वालियर सेन्ट्रल जेल शिफ्ट किया गया है।  उन्होंने कहा कि भिंड जिला जेल से आये सभी बंदियों को अलग रखा गया है उन्हें क्वारेंटीन कर दिया है।

भिंड जिला जेल हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, सभी बंदी किये शिफ्ट

ये भी पढ़ें – Gwalior News : डॉक्टर से मांगा 10 लाख रुपये टैरर टैक्स, परिवार दहशत में

इस बीच भिंड जिला जेल हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें सामान्य दिनों की तरह बंदी और जेल कर्मचारी यहाँ वहां जाते दिखाई से रहे हैं और इसी बीच अचानक बैरक भरभराकर गिर जाती है। उधर हादसे की जाँच के लिए एडीजी जेल गाजीराम मीणा भिंड पहुँच गए हैं उनके साथ PWD के अधिकारी भी हैं जो हादसे की जांचकर रिपोर्ट जेल मंत्री और विभाग को सौंपेंगे।