CM शिवराज ने किया छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण, 1500 लोग बैठ सकेंगे एक साथ

छतरपुर, संजय अवस्थी। पर्यटन नगरी खजुराहो में मध्यप्रदेश टूरिज्म की मदद से 50 करोड़ की लागत से छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर (Chhatrasal Convention Center) पूरी तरह से बनकर तैयार है। जिसका शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने लोकार्पण किया। साथ ही MICE Roadshow-‘Meet In India’ का शुभारंभ भी किया गया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल मौजूद रहे।

ये भी देखिये – दमोह उपचुनाव: सीएम शिवराज पर भड़के कमलनाथ, बोले- सौदेबाजी इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पर्यटन नगरी खजुराहो में अभी तक सभी बड़े आयोजनों को होटलों में आयोजित किया जाता था। लेकिन अब टूरिज्म विभाग का खुद का एक कन्वेंशन सेंटर होगा। जिसमें एक साथ 1500 लोगों के बैठने की सुविधा है। इस पोर्टेबल कन्वेंशन सेंटर में देश-विदेश की बड़ी कांफ्रेंस, मीटिंग और बड़े आयोजन हो सकेंगे।

मध्यप्रदेश वन्यजीव संरक्षण का इकलौता उदाहरण

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश यहां आने वाले सभी अतिथियों का स्वागत करता है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब पन्ना में बाघों का अस्तित्व खतरे में था। यह देश में वन्यजीव संरक्षण का इकलौता उदाहरण होगा, जहां आज इतनी अधिक संख्या में बाघ मौजूद है। मध्यप्रदेश न सिर्फ टाइगर स्टेट ऑफ इंडिया है बल्कि घडिय़ाल स्टेट ऑफ इंडिया भी है।

अटल जी का ड्रीम प्रोजेक्ट होगा पूरा

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खजुराहो को कला और संस्कृति का अंतर्राष्ट्रिय केंद्र बनाया जाएगा। केन और बेतवा नदी को जोडक़र अटल बिहारी वाजपेयी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट साकार किया जाएगा। साथ ही खजुराहो में महाराजा छत्रसाल और सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

ये भी देखिये – एक्शन मोड में सीएम शिवराज, मास्क लगाने को लेकर दी समझाइश, प्रतिबंध पर कही ये बातें