छतरपुर : गृह मंत्री ने की कोरोना की समीक्षा, कानून व्यवस्था को लेकर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छतरपुर जिले में कोरोना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिए।

छतरपुर, संजय अवस्थी। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) शुक्रवार को छतरपुर पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में कोरोना और जिले में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) लेकर लगातार सुधार हो रहा है और पॉजिटिविटी रेट (Covid-19 Positivity rate) घटकर 9 परसेंट हो गया है। समीक्षा बैठक में गृह मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश के इन जिलों में जारी रहेगी सख्ती, बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि  तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है, जगह-जगह ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) की लगाए जा रहे हैं, कोविड वार्ड (Covid Ward) व बेड भी बढ़ाये जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सभी के उचित इलाज के लिए व्यवस्था की गई हैं। गृह मंत्री ने कहा किअब प्रदेश में सभी पत्रकारों का कोरोना संक्रमित होने पर प्रदेश सरकार द्वारा निशुल्क इलाज कराया जाएगा। पत्रकारों के हित में घोषणा के लिए गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) को बधाई दी। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अब सभी पत्रकारों व उनके परिवार का इलाज प्रदेश सरकार कराएगी। पत्रकारों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कहा गया है कि प्रदेश के समस्त मीडियाकर्मियों के लिए कोरोना का इलाज सरकार कराएगी। इनमें मीडिया के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल के सभी सदस्य, अधिमान्य और गैर अधिमान्य पत्रकार शामिल है।