मुफ्त खाद्यान्न वितरण में यह जिला बना अव्वल, कोरोना के बीच प्रशासन की लोगों को बड़ी राहत

जिनमें से शनिवार तक एक लाख 19 हजार 124 परिवारों को 3 माह के एकमुश्त खाद्यान्न का वितरण कर दिया गया है।

छिंदवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। जहां राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत पात्र हितग्राहियों को उचित मूल्य दुकानों से नियमित खाद्यान्न वितरण किए जाने वाले राशन को बिना बायोमेट्रिक सत्यापन के 3 माह तक एकमुश्त राशन निशुल्क वितरित किया जाएगा। इसके आगे से सभी जिलों को दे दिए गए हैं जहां पात्र परिवारों को अप्रैल मई और जून 2021 तक का राशन निशुल्क एक मुफ्त प्रदान किया जाएगा।

इसी बीच आ रही बड़ी खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश का एक जिला है। जहां इस काम में तेजी देखी गई है। जहां अभी तक जिले के 1लाख 19 हजार से अधिक परिवारों को 3 महीना के एक मुफ्त खाद्यान्न वितरित किए जा चुके हैं। राज्य शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के निर्देशन व मार्गदर्शन में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत छिंदवाड़ा जिले के पात्र परिवारों को अप्रैल, मई एवं जून 2021 के लिए तीन माह के एकमुश्त नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण प्रारंभ हो गया है।

Read More: कोरोना की फेक न्यूज पर सरकार सख्त, फेसबुक, ट्विटर ने डिलीट की कई भ्रामक पोस्ट

अभी तक जिले के एक लाख 19 हजार 124 परिवारों को 3 माह के एकमुश्त खाद्यान्न का वितरण किया जा चुका है।जिला आपूर्ति अधिकारी जी.पी.लोधी ने बताया कि जिले की कुल 811 शासकीय उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से जिले के 3 लाख 49 हजार 904 परिवार जुड़े है। जिनमें से शनिवार तक एक लाख 19 हजार 124 परिवारों को 3 माह के एकमुश्त खाद्यान्न का वितरण कर दिया गया है।

कोरोना महामारी के दृष्टिगत शासकीय उचित मूल्य दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराते हुए पर्याप्त सावधानी के साथ खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। इसके लिये कलेक्टर सुमन के निर्देशानुसार दुकानों के सामने गोले भी बनाये गये हैं।