Ladli Bahna Yojana : हड़ताल पर आंगनवाड़ी कायकर्ता, प्रभावित हो रही योजना

Ladli Bahna Yojana

Ladli Bahna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहन योजना के तहत लाभ लेने के लिए शनिवार से फार्म भरवाने के लिए जगह-जगह शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में वहीं मौके पर ई-केवायसी करवाई जा सकेगी और इसके के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। 25 मार्च से 30 अप्रैल तक ही आवेदन भरे जा सकते हैं। सभी जन-प्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी योजना के क्रियान्वयन से मिशन मोड में अंतर्रात्मा से जुड़ें।

लेकिन आंगनवाड़ी कायकर्ता द्वारा लगातार हड़ताल की जा रही हैं। वह 15 मार्च से अब तक हड़ताल पर है। ऐसे में ये योजना प्रभावित हो रही है। महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त मोर्चा संघ के परियोजना अधिकारी एवं पर्यवेक्षक पिछले 30 सालों से वेतन को लेकर आवाज उठा रहे हैं लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जा रही है। इस वजह से अब वह हड़ताल का सहारा ले रहे हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।