Jabalpur news : थाना प्रभारी ने अनूठे अंदाज में लोगों से की नशा सेवन न करने की अपील

सिविल लाइन थाना प्रभारी हिना खान अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतरी और लोगों को गुलाब देकर उनसे किसी भी तरह का नशा सेवन ना करने की अपील की।

जबलपुर, संदीप कुमार। देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सम्मान को लेकर केंद्र व मध्य प्रदेश सरकार लगातार कई अभियान चला रही है, और इसी कड़ी में आज जबलपुर पुलिस ने एक और सराहनीय कदम उठाया है। दरअसल सिविल लाइन थाना प्रभारी हिना खान ने अपनी टीम के साथ सड़क पर उतरकर लोगों से मदिरा सेवन, धूम्रपान या किसी भी तरह के नशे से दूर रहने की अपील की।

ये भी पढ़ें- Navratri 2021 : व्रत में इन चीजों का रखें विशेष ध्यान, भूल से भी ना करें सेवन

नशे से रहेंगे दूर तो रहेंगे स्वस्थ

इस अभियान के तहत सिविल लाइन थाना प्रभारी हिना खान अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतरी और लोगों को गुलाब देकर उन से निवेदन किया कि वे किसी भी तरह का नशा ना करें। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह का नशा करने से ना सिर्फ उनके शरीर का बल्कि पूरे परिवार का भी नुकसान होता है। इस दौरान सिविल लाइन थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ हांथ में गुलाब लेकर लोगों से नशा ना करने की अपील की और सिविल लाइन से लेकर एसपी ऑफिस तक पैदल रैली निकाली।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी थी नशे के खिलाफ

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी शराब के खिलाफ जोर-शोर से एक अभियान छेड़ा था जिसका असर कहीं ना कहीं आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी दिख रहा है। निश्चित रूप से सिविल लाइन थाना प्रभारी हिना खान की यह पहल नशे को कम करने में काफी कारगर साबित होगी, बस एक जरूरत है कि इस पुलिस अधिकारी के अभियान में लोग जुड़ें और नशे से अपनी दूरी बनाएं।