उद्योग विभाग का क्लर्क 3000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

मुरैना, संजय दीक्षित।  मुरैना जिले के उद्योग विभाग में पदस्थ बाबू देवेंद्र गुप्ता को लोकायुक्त की टीम ने 3000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। पकड़े गए बाबू के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। लोकायुक्त ग्वालियर में फरियादी ने शिकायत की थी कि बाबू देवेंद्र गुप्ता दूध डेयरी के लिए 7 लाख रुपये के लोन को स्वीकृत कराने के लिए  15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग रहा था।  शिकायत के बाद लोकायुक्त ने जाल बिछाकर आज भ्रष्टाचारी बाबू देवेंद्र गुप्ता को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी विनोद गुर्जर पुत्र रामवरन गुर्जर उम्र 28 वर्ष निवासी सेन्थरा बाढ़ई अम्बाह ने 4 मार्च को प्रधानमंत्री सर्जन योजना के तहत दूध डेयरी का 7 लाख रुपए का लोन सेंक्शन कराने के लिए बाबू देवेंद्र गुप्ता को कागज दिए थे। काफी दिन तक चक्कर लगाने के बाद बाबू ने 15 हज़ार रुपए रिश्वत की मांग की और कहा कि 15 हज़ार रुपए दे देना तुम्हरा लोन सेंक्शन हो जाएगा। उसके बाद उद्योग विभाग के बाबू को तीन क़िस्त में करीब 12 हज़ार रुपए दे दिए थे। बाबू देवेंद्र गुप्ता ने शनिवार को 3000 रुपये की मांग की थी जिसकी रिकॉर्डिंग फरियादी विनोद ने मोबाइल में टैप करने के बाद लोकायुक्त की टीम ग्वालियर को दे दी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....