अब शिवपुरी में गूंजेगी बाघों की दहाड़, 27 साल बाद माधव नेशनल पार्क में छोड़े गए बाघ

Shivpuri

Shivpuri News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में आज बाघ का एक जोड़ा छोड़ा। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री शयशोधरा राजे सिंधिया, वन मंत्री विजय शाह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, सांसद डॉ.के.पी.यादव, प्रियदर्शनी राजे सिंधिया, महाआर्यमन, प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्य प्राणी भोपाल जसवीर सिंह चौहान, प्रधान मुख्य वन संरक्षक रमेश गुप्ता, मुख्य वन संरक्षक माधव राष्ट्रीय उद्यान उत्तम कुमार शर्मा, वन संरक्षक लवित भारती, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल उपस्थित थे।

CM ने किया बाघ मित्रों से संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माधव नेशनल पार्क शिवपुरी में नर एवं मादा बाघ के जोड़े को बाड़े में छोड़ने के उपरांत बाघ मित्रों से सीधा संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिवपुरी एक ऐतिहासिक, प्राचीन और पर्यटन नगरी रही है। नेशनल पार्क में आज दो बाघों के छोड़ने से अब शिवपुरी को अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर पहचाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु बाघों की सुरक्षा भी करनी होगी। उन्होंने कहा कि शिवपुरी में बाघों के आने से स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। साथ ही, देशी और विदेशी पर्यटकों के आने से भी जिले के अर्थव्यवस्था भी बढ़ेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।