डबरा में बनेगा एयर कार्गो हब, मुख्यमंत्री ने किये 167 के विकास कार्य जनता को समर्पित

ग्वालियर से अतुल सक्सेना, डबरा से सलिल श्रीवास्तव। उप चुनावों की तारीख की घोषणा से पहले भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ग्वालियर चंबल संभाग के चार दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन 11 सितंबर को डबरा में मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की मांग को स्वीकार करते हुए घोषणा की कि डबरा में एयर कार्गो बनाया जायेगा। जिससे ना सिर्फ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे बल्कि डबरा का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार डबरा क्षेत्र में एयर कार्गो हब (माल वाहक विमानों का अड्डा) स्थापित करेगी, जिससे डबरा का नाम प्रदेश व देश में ही नहीं पूरी दुनिया के मानचित्र पर स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि हम सब मिल-जुलकर डबरा क्षेत्र में विकास का नया अध्याय लिखेंगे। अगले तीन साल के भीतर दतिया की तरह डबरा को भी विकास में अग्रणी बनायेंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम डबरा के स्टेडियम में आयोजित हुए विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर सौगातों का पिटारा खोलकर केन्द्रीय कृषि, पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तथा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लगभग 167 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सहायता भी वितरित की। कार्यक्रम में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी और उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह भी मौजूद थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।