Dabra Crime News: बेखौफ रेत माफिया, अब भिन्ड के बाद ग्वालियर में चली गोलियां

रेत कंपनी के ठेकेदार भी अपनी कमाई को मोटा बनाने के लिए एक flying squad बनाते हैं। जिसमें अधिकांश कहा जाए तो अपराधिक किस्म के लोगों को ही भर्ती किया जाता है।

डबरा, डेस्क रिपोर्ट। रेत माफिया (Sand mafia) और रेत ठेकेदारों (Sand contractors) के बीच रेत की रार थमने का नाम नहीं ले रही है। जिससे आए दिन अनुभाग में वर्चस्व को लेकर लड़ाइयां सामने आती रहती हैं। जहां रेत माफिया की जिद होती है कि वह बिना रॉयल्टी (Royalty) दिए अपने वाहन गुंडा टैक्स (gunda tax) के बल पर निकालना चाहते हैं।

वहीं रेत कंपनी के ठेकेदार भी अपनी कमाई को मोटा बनाने के लिए इन लोगों पर नजर बनाकर एक flying squad जिसमें अधिकांश कहा जाए तो अपराधिक किस्म के लोगों को ही भर्ती किया जाता है। इन्हें ही अवैध रेत कारोबारियों के पीछे लगा देती है। जिससे कंपनी की प्लानिंग और रेत कारोबारी जो अवैध रेत कारोबार रात के काले सायों में करते हैं। उनके बीच कई बार आमने-सामने टकराव की स्थितियां बनती है।

Read More: Gwalior News: Online भी भर सकेंगे जुर्माना, स्मार्ट सिटी कंपनी ने की ये व्यवस्था

पिछली स्थितियों पर गौर किया जाए तो यह रेत कारोबार के फेर में अनुभाग में अभी तक कई जाने भी जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी यह कारोबार अनुभाग में खूब फल फूल रहा है। जिले से लेकर विधानसभा तक स्थानीय जनप्रतिनिधि इस अवैध और जानलेवा काले कारोबार को बंद करने की गुहार भी लगाते नजर आते हैं लेकिन जहां यह पीला सोना और मोटी कमाई का धंधा बंद होने की जगह और दिन-रात फल-फूल रहा है। वहीं इन गोलीबारी में जिंदगियां कितनी भी खत्म हो लेकिन बात पैसे की है। इसलिए खाकी और खादी भी इस कारोबार से कन्नी काटती ही नजर आती है।