डबरा : डायल हंड्रेड के आरक्षक की लापरवाही से किसान का ट्रैक्टर हुआ क्षतिग्रस्त

अनाज से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलीयां लेकर खड़े किसानों को डायल हंड्रेड (dial 100) के आरक्षक की लापरवाही का नतीजा भुगतना पड़ा और उसका ट्रैक्टर (Tractor) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। डबरा (Dabra) में पिछोर तिराहा के गंगा वेयर हाउस (Warehouse) पर लगे समर्थन मूल्य के कांटे पर अपनी अनाज से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलीयां लेकर खड़े किसानों को डायल हंड्रेड (dial 100) के आरक्षक की लापरवाही का नतीजा भुगतना पड़ा और उसका ट्रैक्टर (Tractor) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मामले ने भी तूल पकड़ा तो पुलिस आरक्षक मौके से भाग गए जिसके बाद किसानों ने जाम लगाया तो पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया।

यह भी पढ़ें….मतदान के 1 दिन पहले दमोह में मिली नोट भरी कार! कांग्रेसियों ने जताया विरोध, गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार पिछोर तिराहा स्थित गंगा वेयर हाउस पर कई सोसाइटीयों के कांटे लगे हुए हैं और आसपास के क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में किसान अपना गेहूं तुलाने के लिए वहां पहुंच रहे हैं, वही आज जब किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर रोड पर खड़े हुए थे, तो अचानक हंड्रेड डायल गाड़ी पहुंचती है और ट्रैक्टरों को रोड से हटाने की बात करती है पर डायल हंड्रेड के एक आरक्षक द्वारा किसान के ट्रैक्टर की चाबी छुड़ाकर जबरदस्ती स्वयं ट्रैक्टर हटाने का प्रयास किया जाता है। इस दौरान लापरवाही से चलाते हुए ट्रैक्टर से सामने खड़ी ट्रॉली में टक्कर मार दी, जिससे खंडवई गाँव के किसान नवल सिंह का ट्रैक्टर पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें….इस जिले में 5 दिन का लॉकडाउन, कलेक्टर अक्षय सिंह ने की पुष्टि, प्रशासन ने जारी किए आदेश

तो गनीमत यह रही कि वही कुछ किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलीयों के नीचे बैठकर खाना खा रहे थे, वह इस हादसे की चपेट में नहीं आए वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था। दुर्घटना के बाद आरक्षक को तत्काल अपनी गलती का अहसास हुआ और किसान भी लगातार आक्रोशित हो गए जिसके बाद आरक्षक तत्काल वह मौके से भाग गए। जिसके बाद गुस्साए किसानों ने रोड पर जाम लगाया, वही जाम की सुचना जैसे ही आलाधिकारियों को मिली तो पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने किसानों को समझाया और साथ ही ट्रैक्टर बनाने का आश्वासन दिया, तब जाकर किसान माने। इस घटना से इतना तो तय है की पुलिस अपनी दबंगई दिखाने से बाज नहीं आती यह तो क़िस्मत अच्छी थी आज कोई अनहोनी नहीं हुई।