Dabra News : अब मरीजों को ग्वालियर जाने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, सिविल अस्पताल में शुरू हुई डायलिसिस की सुविधा

Dabra News : ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के सिविल अस्पताल में आज से डायलिसिस की सुविधा शुरू हो गई है। ऐसे में अब मरीजों को शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। दरअसल, आपको बता दें कि सिविल हॉस्पिटल में डायलिसिस कि 2 मशीनें पहले ही आ चुकी थी। जिसके लिए एक डॉक्टर और एक टेक्नीशियन की। व्यवस्था भी अस्पताल प्रबंधक द्वारा पहले ही कर दी गई थीं। जिसके बाद आज अस्पताल प्रबंधक द्वारा मशीनों का विधि विधान से पूजन कर डायलिसिस की सुविधा शुरू कर दी गई है। जहां आज पहले दिन एक मरीज को डायलिसिस की सुविधा भी दी गई। वही फिलहाल डायलिसिस की सुविधा सिविल अस्पताल में हफ्ते में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को उपलब्ध रहेगी।

बता दें कि डबरा शहर से कहीं मरीज ग्वालियर जाकर डायलिसिस कराते हैं। क्योंकि अभी तक डबरा हॉस्पिटल में डायलिसिस की कोई सुविधा नहीं थी। जब मरीज ग्वालियर जाकर डायलिसिस कराता है। तो उसका करीब 800 से 1000 रुपए का खर्चा प्राइवेट हॉस्पिटल में आता है। इसी को लेकर डबरा में लगातार डायलिसिस सुविधा के लिए मांग उठ रही थी। जिस पर ध्यान देते हुए डबरा अस्पताल प्रबंधक द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया तो सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने अपनी सांसद निधि से करीब 25 लाख रुपए से डबरा हॉस्पिटल को दो डायलिसिस की मशीन दे दी।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”