Dabra News : बिजली विभाग की लापरवाही से पोल में फैला करंट, गाय की मौत

Amit Sengar
Published on -

Dabra News : डबरा में विद्युत विभाग की लापरवाही एक बार फिर देखने को मिली है वार्ड क्रमांक 19 मीट मार्केट इलाके में बिजली के खंबे से करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई। आपको बता दें कि कई जगह बिजली के खंभों से करंट की चपेट में आने के कारण कई बार जानवरों की मौत हो जाती है जिस पर ना तो विद्युत विभाग कोई एक्शन लेता और ना ही कोई कार्रवाई की जाती ऐसा ही मामला डबरा के वार्ड नंबर 19 में सामने आया जहां पर एक लोहे के बिजली के खंभे की चपेट में एक गाय आ गई जिसके कारण गाय की मौके पर ही मौत हो गई बड़ी बात तो यह है कि मोहल्ले की सड़क पर लगे लोहे के खंभों पर कोई सुरक्षा का इंतजाम बिजली विभाग नहीं करता गली मोहल्लों में लगे ऐसे खुले लोहे के बिजली के खंभे कभी भी हादसों का कारण बन सकते हैं ऐसे ही एक खंभे की चपेट में आज एक गाय आ गई और उसकी मौत हो गई जिस की चपेट में अगर कोई इंसान आ जाता तो यही हाल उसका भी होता डबरा में विद्युत विभाग की ऐसी लापरवाही कई बार देखने को मिली है ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं जहां जानवरों की मौत का कारण विद्युत विभाग की लापरवाही होती है।

वही डबरा नगरपालिका की भी लापरवाही यहां देखने को मिली क्योंकि गाय का सब कई घंटों तक घटनास्थल पर ही पड़ा रहा लेकिन नगरपालिका का कोई भी कर्मचारी गाय के शव को उठाने नहीं पहुंचा ऐसे में अधिकारी और कर्मचारी अपनी कुर्सियों पर तो बैठे रहते हैं लेकिन जरूरत के वक्त जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”