Dabra News : अवैध रेत से भरे डंपर ने महिला को कुचला, परिजनों ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप, विधायक बोले – चारों तरफ चल रहा रेत का अवैध कारोबार

इस घटना के बाद अब नगर और पुलिस प्रशासन किस तरह कार्रवाई शुरू करता है अवैध रेत उत्खनन और परिवहन से हो रही राजस्व हानि और जनहानि पर रोक लगा पता है।

Amit Sengar
Published on -
dabra news

Dabra News : डबरा के पिछोर थाने के अंतर्गत एक बार फिर अवैध रेत के परिवहन ने परिवार की खुशियों को छीन लिया। मोटरसाइकिल पर बैठकर जा रही महिला को तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मारी जिसके बाद टायर के नीचे आने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। मौत इतनी भयानक थी कि महिला का आधा धड़ पूरी तरह से कुचल गया।

क्या है पूरा मामला

इस घटना के बाद परिजनों ने चक्का जाम किया और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। परिजनों का कहना था कि उनके क्षेत्र में लगातार अवैध रेत का कारोबार जारी है, और रेत ले जा रहे ट्रैक्टर और डंपर के सामने आने वाले इंसान व जानवर को ना ही देखते हैं।

परिजनों ने बताया कि ना तो पुलिस ने मामले में अच्छे से कार्रवाई की बल्कि पैसे लेकर वैसे ही चले गए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस द्वारा इन रेत के ट्रैक्टरों और डंपरों पर कार्रवाई नहीं की जाती है। परिजनों ने शासन से न्याय की मांग की है।

इस घटना को लेकर डबरा विधायक सुरेश राज भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने बताया कि डबरा और आसपास के क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार चालू है। इतना ही नहीं इसमें प्रशासन की भी मिली भगत होने की उन्होंने बात कही। उन्होंने कहा कि वह कई बार इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठा चुके हैं लेकिन इस पर कभी कोई कार्यवाही नहीं होती है।

हालांकि डबरा एसडीएम लगातार अवैध रेत के उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिए कार्रवाई करते रहते हैं। कभी घाट पर जाकर पनडुब्बियों को नष्ट करना, तो कभी अवैध रेत का परिवहन कर रही गाड़ियों को पकड़ना। लेकिन आज की घटना के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि एसडीएम द्वारा की जा रही कार्रवाई रेत के अवैध कारोबार को रोकने के लिए काफी नहीं है। देखने लायक बात यह भी होगी कि इस भयावह घटना के बाद अब नगर और पुलिस प्रशासन किस तरह कार्रवाई शुरू करता है और अवैध रेत उत्खनन और परिवहन से हो रही राजस्व हानि और जनहानि पर रोक लगा पता है।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News