Dabra News : फसल की कीमत लेने के लिए दर-दर भटक रहा किसान, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

Amit Sengar
Published on -

Dabra News : डबरा में सोसाइटी पर अपनी फसल बेचने के लगभग डेढ़ महीने बाद भी किसान को उसकी फसल की कीमत नहीं मिल रही है जिसकी शिकायत आज जनसुनवाई में डबरा एसडीएम कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों से की है।

यह है मामला

बता दें कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों में कई तरह के कदम उठा रही है कई योजनाएं भी किसानों के हित में चलाई गई हैं लेकिन क्या निचले स्तर पर यह योजनाएं किसानों तक पहुंच पाती हैं क्या किसानों को इनका लाभ मिल रहा है यह एक बड़ा सवाल बन चुका है क्योंकि कई किसान ऐसे भी हैं जो सरकार की इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए दर-दर भटकते हैं जहां डबरा के ग्राम किटौरा का एक मामला सामने आया है जिसमें एक किसान ने अपनी फसल सोसाइटी पर सरकारी रेट में बेच दी लेकिन किसान को उसकी फसल की कीमत अब तक नहीं मिल पाई है। जिसकी शिकायत लेकर पीड़ित किसान पूरन सिंह अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”