Dabra News : किसान महासभा ने डबरा में किया प्रदर्शन, सरकार को दी चेतावनी

Dabra News : डबरा एसडीएम कार्यालय पर किसान महासभा के बैनर तले आदिवासी समुदाय के लोगों और किसान महासभा के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जिसमें पुरुषों के साथ भारी मात्रा में आदिवासी महिलाएं शामिल रहीं किसान महासभा के सदस्य रामगोपाल सैन ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आदिवासी समुदाय के लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है लेकिन इन योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर पर गरीब जनता को नहीं मिलता है।

उन्होंने बताया कि आदिवासी समुदाय के लोग जो कि डबरा और अन्य आसपास के गाँव में रह रहे हैं जिनके पास ना तो रहने के लिए स्वयं के घर मकान है और ना ही मूलभूत सुविधाएं राम गोपाल सेन ने कहा आदिवासी समुदाय के लोग कई बरसों से जिस जगह रह रहे हैं उस जगह का पट्टा उनको सरकार द्वारा मुहैया कराया जाए जिस पर वह कई वर्षों से काबिज हैं साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं का लाभ दिया जाए जोकि उन तक नहीं पहुंच रहा फिर चाहे वह राशन वितरण हो या फिर पेयजल की सुविधा उन्होंने बताया कि डबरा तहसीलदार द्वारा आश्वासन दिया गया है कि उनकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द कर दिया जाएगा उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं की तो वह इसी तरह धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे और आने वाले चुनाव पर सरकार को इसका खामियाजा देखने को मिलेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”