Dabra News : नहीं मिल रहा पानी, जगह-जगह फूट रही पाइप लाइन, कांग्रेस विधायक ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Dabra News : गर्मी का सीजन शुरू होते ही लोगों को पानी की किल्लत सताने लगी है क्योंकि डबरा शहर में कई जगह ऐसी भी है जहां लोगों को अधिक परिश्रम करने के बाद भी पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रह है ऐसे में सरकार द्वारा चलाई गई योजनाएं जिनसे लोगों को कुछ आस लगी हुई है लेकिन क्या हो अगर वह ही योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हो। जिसके कारण आम लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हो।

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि डबरा शहर में कुछ समय पहले सरकार द्वारा चलाई गई जल आवर्धन योजना के तहत पूरे शहर भर में करोड़ों रुपए की लागत से पानी की पाइपलाइन बिछाई गई थी लेकिन उन पानी की पाइप लाइनों में डबरा के कई हिस्सों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है ऐसे में शहर वासियों को कई कालोनियों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रह है। इसी तरह एक बार फिर अमृत योजना के तहत शहर में पानी की पाइप लाइन बिछाई गई यह भी करोड़ों रुपए की लागत से कार्य किया गया लेकिन ठेका कंपनी द्वारा पाइप लाइन डालने में मानकों का ध्यान नहीं रखा गया। वहीं नगर पालिका के इंजीनियरों द्वारा इन योजना की मॉनिटरिंग सही से नहीं की। जिसके कारण बिछाई गई पाइप लाइन जगह-जगह से लीक हो रही हैं। और शहरवासियों को पीने का पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। जिससे आमजन काफी परेशान है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”