Dabra News : बैंक का लोन नहीं चुकाने पर तहसीलदार ने मकान किया सीज

जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार हाकिम सिंह की 24000 स्क्वायर फीट जमीन पर एवं मिजाजी लाल रजक के 1500 स्क्वायर फीट मकान का संबंधित बैंकों को कब्जा दिलाने की कार्रवाई की गई है।

dabra teshlidar

Dabra News : प्रशासन इस समय बैंक कर्ज वसूली और अवैध कब्जों को लेकर सख्त नजर आ रहा है फिर चाहे वह दबंगों द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा हो या फिर किसी बैंक से लिया गया कर्ज हो प्रशासन की कार्रवाई ऐसे प्रकरणों पर निरंतर जारी है।

जिला कलेक्टर के द्वारा दिए गए निर्देश पर डबरा तहसीलदार विनीत गोयल के द्वारा बैंक कर्ज वसूली को लेकर टेकनपुर पर कार्रवाई की गई। जिसमें दो व्यक्तियों द्वारा बैंक से लिया गया कर्जा न चुका पाने के कारण यह कार्रवाई की गई है। इतना ही नहीं इस महीने में जिला कलेक्टर के निर्देशन पर तहसीलदार विनीत गोयल के द्वारा वसूली और अवैध कब्जा हटाने कि यह चौथी करवाई है आपको बता दे कि इससे पहले भी बैंक द्वारा लिया गया कर्ज न चुका पाने के कारण डबरा में अवध विहार कॉलोनी मैं पवन पीपल नामक व्यक्ति पर कार्रवाई करते हुए बैंक को उसके मकान पर कब्जा दिलाया गया एवं कुछ दिन पहले ग्राम इटाल में एक शासकीय भूमि पर दबंगों का कब्जा भी हटवाया गया इससे साफ तौर पर कहा जा सकता है कि प्रशासन अभी ऐसे मामलों को लेकर सख्त नजर आ रही है।

dabra news

वहीं इस कार्रवाई को लेकर डबरा तहसीलदार विनीत गोयल ने बताया कि टेकनपुर निवासी मिजाजी लाल रजक एवं हाकिम सिंह पर बैंक का कर्ज न चुका पाने की वजह से दोनों व्यक्तियों पर भूमि से कब्जा छुड़ाने की कार्रवाई की गई। जिसमें मिजाजी लाल रजक ने सेंट बैंक होम फाइनेंस लिमिटेड से 22 लाख रुपए का लोन लिया था जिसको आज दिनांक तक चुकाया नहीं जा सका एवं हाकिम सिंह निवासी टेकनपुर ने पीएनबी बैंक से 50 लाख रुपए का लोन लिया था जिसको हाकिम सिंह द्वारा चुकाया नहीं गया जिस पर से जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार हाकिम सिंह की 24000 स्क्वायर फीट जमीन पर एवं मिजाजी लाल रजक के 1500 स्क्वायर फीट मकान का संबंधित बैंकों को कब्जा दिलाने की कार्रवाई की गई है।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News