डबरा में पानी और बिजली की समस्या से जूझ रहे किसान, SDM को सौंपा ज्ञापन

Sanjucta Pandit
Published on -

Dabra News : डबरा में पानी और बिजली की समस्या से जूझ रहे किसानों ने किसान यूनियन के साथ मिलकर बिजली और पानी की मांग करते हुए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन है। बता दें कि जुलाई का महीना चल रहा है और किसानों के खेतों में धान की पौध रोपी जा चुकी है। इस दौरान किसानों को बिजली और पानी की सबसे अधिक आवश्यकता पड़ती है लेकिन बिजली की अघोषित कटौती समेत पानी की लहरों का सही टाइम पर ना छोड़ा जाना किसानों के लिए भारी संकट बना हुआ है। जी हां, आपको बता दें कि डबरा ब्लॉक के कई क्षेत्रों में बिजली और पानी का घोर संकट किसानों पर छाया हुआ है। जिसके कारण किसान भाइयों को अपनी फसल खराब होने का डर लगा रहता है। सही समय पर लाइट ना मिलने के कारण आमजन को भी परेशानियां उठानी पड़ रही है। जिसे लेकर आज किसानों ने किसान यूनियन के साथ मिलकर एसडीएम को अपनी परेशानियां बताई।

डबरा में पानी और बिजली की समस्या से जूझ रहे किसान, SDM को सौंपा ज्ञापन

किसान यूनियन के नेता प्रदेश उपाध्यक्ष ने दी ये जानकारी

किसान यूनियन के नेता प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर गोपाल सिंह जाट ने बताया कि डबरा ब्लॉक और आसपास के अन्य क्षेत्रों में किसानों को उनकी फसल के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। किसान की फसल पूरी तरह नष्ट हो रही है। बिजली का संकट भी किसानों पर बना हुआ है क्योंकि समय पर लाइट ना मिलने के कारण भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। इसलिए प्रशासन से मांग है कि किसानों को सही समय पर पर्याप्त मात्रा में पानी और बिजली उपलब्ध कराई जाए। फिलहाल, प्रशासन ने 2 दिन के अंदर किसानों की इन समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया है।

प्रशासन ने दिया आश्वासन

वहीं, किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता चौधरी ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि धान की फसल लग चुकी है। अगर समय पर फसल को पानी नहीं दिया गया तो फसल को भारी नुकसान हो सकता है। घरों में जो छोटे-छोटे बच्चे हैं उनको इस भीषण गर्मी में बिजली ना होने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यदि किसानों को ये सुविधाएं ना मिली तो उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News