Dabra News: रतनगढ़ माता मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 9 लोग हुए घायल

Sanjucta Pandit
Published on -
Road Accident In Dewas

Dabra News : मध्यप्रदेश के डबरा से बड़ी खबर सामने आई है, जहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट जाने से 9 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें आनन-फानन में स्थानीय लोगों द्वारा ग्वालियर जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल, सभी का इलाज जारी है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं, स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई है। आइए विस्तरार से जानें पूरा मामला…

देवगढ़ गांव के पास घाटी का मामला

दरअसल, मामला देवगढ़ गांव के पास घाटी का है, जहां श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि सभी रतनगढ़ माता मंदिर से दर्शन कर वापस लौट रहे थे। वहीं, घायलों को बेहट थाना प्रभारी दिलीप समाधिया ने एंबुलेंस और निजी वाहनों की सहायता से ग्वालियर पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में 3 महिला और 6 पुरुष शामिल हैं।

अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली

आपको बता दें कि रतनगढ़ माता पर शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिले के लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं और यहां विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। आज ग्वालियर के बिजौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम रतबई के रहने वाले श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचे थे। श्रद्धालु जब दर्शन कर वापस लौट रहे थे उसी दौरान देवगढ़ गांव के पास घाटी पर ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर के पलटते ही राहगीर ने हादसे की सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी। जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात थाना प्रभारी दिलीप समाधिया तत्काल मौके पर पहुंच गए और घायलों को उठाने में मदद की।

सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस

चश्मदीद ग्रामीण राजवीर ने बताया कि, “हादसा होते ही सूचना पर पुलिस पहुँच गई थी। जिसके बाद उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुँचाया। आपको बता दें कि इससे पहले भी रतनगढ़ माता मंदिर पर जब सिंधु नदी का पुल टूटा था तब भी बहुत बड़ी जान माल की हानि लोगों को झेलनी पड़ी थी।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News