Damoh विधानसभा उपचुनाव में होंगे 22 प्रत्याशी, आखिरी दिन 11 ने लिये नाम वापिस

Home ministry

दमोह, आशीष कुमार जैन। Damoh विधानसभा उपचुनाव में नाम वापसी के दिन 11 अभ्यार्थियों ने अपने नाम वापिस लिये हैं। इसके बाद अब उपचुनाव में 22 प्रत्याशी मैदान में होंगे। इसके लिए प्रशासन को 2 ईवीएम मशीन लगानी पड़ेगी।

ये भी देखिये – भारतीय सीमा में घुस आया पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने chocolate खिलाकर वापिस भेजा

दमोह (Damoh) विधानसभा निर्वाचन के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब उपचुनाव में घमासान के आसार हो गए हैं। दरअसल नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन यह तस्वीर सामने आई है। उसमें दमोह विधानसभा उप निर्वाचन 22 प्रत्याशी लड़ेंगे और इस निर्वाचन में प्रशासन को 2 ईवीएम मशीन लगाना पड़ेगी। ऐसे में जीत हार का फैसला भी बड़ा रोमांचक होगा।

दमोह विधानसभा उप निर्वाचन के लिए अब 22 प्रत्याशी मैदान में होंगे। दरअसल स्क्रूटनी के बाद 33 अभ्यार्थी के नामांकन पत्र वैध पाए गए थे। वहीं नाम निर्देशन वापस लेने के अंतिम दिन 11 अभ्यर्थियों ने अपने नाम वापस लिये, जिससे अब चुनावी मैदान में 22 प्रत्याशी बचे हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 ईवीएम के माध्यम से यह चुनाव कराए जाएंगे। चुनाव में दो राजनीतिक दल राष्ट्रीय पार्टियां हैं जो चुनाव मैदान में है वहीं चार क्षेत्रीय दल चुनाव लड़ेंगे। इसी के साथ 16 निर्दलीय भी चुनाव मैदान में होंगे और चुनाव का परिणाम रोमांचक होने के आसार बढ़ गए हैं।