भारतीय सीमा में घुस आया पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने chocolate खिलाकर वापिस भेजा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय जवानों ने (Indian force) एक बार फिर अपनी दरियादिली दिखाई है। शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर में एक पाकिस्तानी (Pakistani) बच्चा गलती से आ गया। जब वो जवानों के सामने आया तो जोर जोर से रोने लगा। इसके बाद जवानों ने उसे चुप कराया, चॉकलेट (Chocolate) और पानी दिया और फिर उसे पाकिस्तानी सेना के हवाले कर दिया।

ये भी देखिये – Jabalpur News: बीए की छात्रा ने की खुदखुशी, प्रेमी पर लगाए दैहिक शोषण के आरोप

बाड़मेर जिला, पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। शुक्रवार को यहां गलती से 8 साल का पाकिस्तानी बच्चा घुस आया। ये 83वीं बटालियन के सोमरत पिलर नंबर 888/2-S के पास प्रवेश कर आ गया। जवानों ने बच्चे को देखा तो उसे वापिस जाने के कहा, लेकिन बच्चा डरकर जोर से रोने लगा। इसके बाद जवानों ने बच्चे को चॉकलेट ((Chocolate) देकर उसे चुप कराया और पानी भी पिलाया। फिर भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी रेंजरों के साथ एक फ्लैग मीटिंग बुलाई और बच्चे को पाकिस्तानी रेंजर्स के हवाले कर दिया।

बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर के प्रवक्ता डीआईजी एमएल गर्ग ने वाकये की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम करीब 5 बजेे अचानक 8 साल का एक पाकिस्तानी बच्चा गलती  से हमारी सीमा में घुस आया। बच्चे का नाम करीम है। उसे वापिस जाने को कहा गया लेकिन वो घबराकर रोने लगा। इसके बाद जवानों ने मानवीयता का परिचय देते हुए बच्चे को चुप कराया। पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर बच्चे को उनके सुपुर्द कर दिया गया। जाते हुए बच्चे को जवानों ने चॉकलेट देकर विदा किया। भारतीय सेना के इस काम की पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी काफी तारीफ की है। इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि तमाम नफरतों के बीच मासूमियत और अच्छाई आज भी बरकरार है।

ये भी देखिये – MP Board: 9वीं-11वीं की परीक्षा को लेकर इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान- जल्द जारी होंगे आदेश