आयुष चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

दमोह जिले में अस्थाई आयुष चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ ने कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें दो सूत्रीय मांगों पूरा नहीं करने को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।

दमोह, आशीष कुमार जैन। कोरोना काल में लगातार अपनी सेवाएं देने वाले अस्थाई आयुष चिकित्सक (Ayush Doctor) और पैरामेडिकल स्टाफ (Paramedical Staff) ने सरकार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चुनौती दी है। अस्थाई डॉक्टरों का कहना है कि वह लगातार कार्य कर रहे हैं लेकिन ना तो उनका नियमितीकरण (Regularization) किया जा रहा है और ना ही समान कार्य समान वेतन की मांग पूरी की जा रही है। ऐसे में उनका कार्य करना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें:-कोरोना कर्फ्यू : तराजू छीनना पुलिस आरक्षक को पड़ा महंगा, सब्जी वाले ने चाकू से किया हमला

मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय पर चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ और संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने जिले के कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के नाम से 2 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है। अपर कलेक्टर नाथूराम गोड को ज्ञापन सौंपते हुए सभी चिकित्सक और संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने ज्ञापन में वर्णित दोनों मांगों को पूरा करने की मांग की है। उनका कहना है कि अगर सरकार मांगें पूरी नहीं करती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य हो जाएंगे।