दमोह में पशुओं की तस्करी का मामला, 3 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सीतावावाली इलाके में तस्करों द्वारा एक कंटेनर में पशुओं को भरकर ले जाया जा रहा था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंटेनर को जब्त कर लिया और 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

Damoh

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पशुओं की तस्कर और उनके साथ क्रूरता की घटना थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर जिले में पशुओं के साथ क्रूरतम कार्य करने के साथ उनकी तस्करी की गतिविधि तेज हो गई है। वहीं इस मामले को लेकर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कंटेनर में भरकर की जा रही थी तस्करी

दरअसल, बीती रात 10 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के सीतावावाली इलाके में पशुओं को एक कंटेनर में क्रूरतापूर्वक भरकर तस्करी करके ले जाया जा रहा है। जिस पर पुलिस ने इलाके में छापेमार कार्रवाई करते हुए कंटेनर को जब्त कर लिया है। बता दें इस कंटेनर में 20 पशुओं को  ठसाठस भरे हुए थे। वहीं जब्त हुआ कंटेनर यूपी का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर ली है।

दमोह से दिनेश अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News