राजनीति की फायर ब्रान्ड नेता नहीं पास कर पाई परीक्षा

इसके साथ ही उन्होंने दसवीं की परीक्षा भी आम छात्रों की तरह पूरी लगन के साथ दी थी।

Madhya Pradesh

दमोह, डेस्क रिपोर्ट। जुनून किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। इस कहावत को सिद्ध किया है दमोह जिले की पथरिया के दबंग विधायक रामबाई (rambai) ने। दरअसल 8वीं तक की पढ़ाई के बाद उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए विधायक रामबाई ने परीक्षा देने का मन बनाया और वह 10वीं की राज्य ओपन बोर्ड के तहत दी जाने वाली परीक्षा में शामिल हुई थी। हालांकि 10वीं में विज्ञान (science) के विषय में वह फेल हो गई। जिसके बाद एक बार फिर उन्हें परीक्षा में बैठना होगा।

दरअसल मध्य प्रदेश राज्य ओपन बोर्ड परीक्षा (Madhya Pradesh State Open Board Examination) का परिणाम शनिवार को जारी किया गया। जिसमें अन्य सभी विषयों में विधायक रामबाई पास रही लेकिन विज्ञान विषय में फेल हो गई हैं। इसके साथ ही एक बार फिर से उन्हें सप्लीमेंट्री परीक्षा(supplimentry exam)  देनी होगी। बता दें कि 1 महीने पहले उन्होंने जेपीवी स्कूल से दसवीं की परीक्षा दी थी।

Read More: विद्युत कंपनी ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, ये सुविधा उपलब्ध करवाने वाली देश की पहली कंपनी

ज्ञात हो कि दबंग विधायक रामबाई आठवीं कक्षा तक पढ़ी है। जिसकी जानकारी उन्होंने विधानसभा चुनाव के शपथ पत्र में दी थी। इसके साथ ही वह हाई स्कूल परीक्षा पास करना चाहती थी। जिसके लिए उन्होंने राज्य ओपन बोर्ड से परीक्षा देने का मन बनाया था। वही जानकारी के मुताबिक परीक्षा पास करने के लिए वह अपनी बेटी से शिक्षा ले रही है।

बता दे कि रामबाई हमेशा अपने दबंग अंदाज के लिए जानी जाती हैं। इसके साथ ही उन्होंने दसवीं की परीक्षा भी आम छात्रों की तरह पूरी लगन के साथ दी थी। इस मामले में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी उनकी टीचर बनी है वह लगातार कई घंटे तक पढ़ाई करती हैं। हालांकि अन्य विषयों में तो उन्हें सफलता मिली है लेकिन विज्ञान विषय की परीक्षा उन्हें एक बार फिर दोबारा देनी होगी।