Damoh News: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दमोह में किया गौ शाला का शुभारंभ, कांग्रेस पर वार करने से नहीं चूके

अल्प प्रवास के लिए दमोह पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल। अपने वक्तव्य में कांग्रेस पर जमकर किए हमलें। लगाया जनता को बरगलाने का आरोप।

दमोह, आशीष कुमार जैन। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल आज अपने अल्प प्रवास में दमोह दौरे पर आए।  पिछड़ा वर्ग गोष्ठी में शामिल होने आए भारत सरकार के केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट की।

यहां भी देखें- Damoh Raids: राय परिवार के घर IT की रेड, पानी की टंकी से 1 करोड़ बरामद, कई किलोग्राम सोना जब्त

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के द्वारा आयोजित पिछड़ा वर्ग संगोष्ठी में शिरकत की।
उन्होंने इस दौरान कांग्रेस की सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में केवल दो ही पिछड़ा वर्ग के मुख्यमंत्री हुए हैं। दोनों ही मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी से है।

यहां भी देखें- Damoh News: सीमेंट फैक्ट्री में बेसुध मिले दो युवक, एक की मौत, एक की हालत गंभीर, परिजनों ने की यह शंका जाहिर

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस केवल पिछड़ों को बरगलाने का काम करती है। लेकिन देश में पहली बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पिछड़ा वर्ग को 27 फ़ीसदी आरक्षण दिया गया है। संगोष्ठी के मुख्य आयोजकों के साथ-साथ मंत्री जी के इस दौरे के दौरान स्थानीय कार्यकर्ता और दमोह क्षेत्र के बीजेपी नेता मौजूद रहे।

यहां भी देखें- Damoh: छह साल की बच्ची के साथ के दरिंदगी का प्रयास

प्रहलाद सिंह पटेल ने देश में कुछ राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद चुनाव आयोग का धन्यवाद प्रेषित करते हुए आगे कहा कि चुनाव आयोग के द्वारा हर लिहाज से आकलन किए जाने के बाद ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगामी चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है। मंत्री ने इसके अलावा कई तरह के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। संगोष्ठी में शिरकत करने के बाद उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं से बातचीत की और उनकी समस्याओं को जानने के साथ-साथ उन्हें पार्टी की आगामी योजनाओं से भी अवगत करवाया।
इसके बाद भारत सरकार के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने एक गौशाला का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गऊ अभ्यारण जरा रूधाम को नस्ल सुधार का प्रोजेक्ट मिला था, और उसके तहत गौशाला का निर्माण किया गया है। यही कारण है कि गौशाला निर्माण के साथ ही अब यहां पर नस्ल का सुधार होगा। जिससे अगली वाली पीढ़ी 7 लीटर दूध और उससे बाद की पीढ़ी करीब 20 लीटर दूध देगी। जिससे किसानों को जहां लाभ होगा तो वही नस्ल सुधार के चलते अच्छा गोवंश भी हमें मिल सकेगा। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया।