Damoh News : रेलवे ने फिर शुरू की बंद ट्रेनें, कुंडलपुर और मैहर मेले को देखते लिया निर्णय

रेलवे ने दोनो स्थलों पर आसानी से भक्तों के पहुंचने को लेकर तीसरी लाइन का काम फिलहाल रोक दिया है। और बन्द की गई तमाम गाड़ियां फिर से चालू की जा रही है।

train

Damoh News : रेल से यात्रा करने वाले एमपी और छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है कि रेलवे ने बन्द की दर्जन भर ट्रेनें एक बार फिर शुरू कर दी हैं। इससे रेल यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा होगी। रेलवे ने ये निर्णय दमोह जिले के कुंडलपुर और मैहर में चल रहे धार्मिक अनुष्ठान और मेले को देखते हुए लिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल कटनी बीना रेल ट्रैक तीसरी लाइन के विस्तार को लेकर काम चल रहा है। गणेशगंज स्टेशन पर नान इंटरलॉकिंग के तहत काम होना है। लिहाजा रेलवे ने दर्जन भर ट्रेन बन्द कर दी थी। इसी बीच नवरात्रि के अवसर पर मैहर में प्रसिद्ध शारदा माता के दर्शन के लिए लाखों भक्त पहुंचते है। इन भक्तों में देश भर के लोग आते है। अधिकांश श्रद्धालु ट्रेन के जरिये ही यहां पहुंचते है। इसके अलावा दमोह जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में बहुत बड़ा आयोजन 16 अप्रेल को होने जा रहा है। प्रसिद्ध जैन सन्त आचार्य विद्यासागर जी महाराज के समाधि लेने के बाद नए आचार्य का पदारोहण होना है। यह आयोजन देश और विदेशों में रहने वाले जैन धर्मावलंबियों के लिए बेहद खास है। इस आयोजन में लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने की उम्मीद है। लिहाजा बंद हुई ट्रेनों को लेकर मांग उठ रही थी। रेलवे ने दोनो स्थलों पर आसानी से भक्तों के पहुंचने को लेकर तीसरी लाइन का काम फिलहाल रोक दिया है। और बन्द की गई तमाम गाड़ियां फिर से चालू की जा रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”