दमोह में 45 बैलों के शव मिलने से मचा हड़कंप, मामला दर्ज, जाँच में जुटी पुलिस

पशु तस्करी करने वाले लोगों ने बैलों की मौत हो जाने के बाद इनको जंगल मे डाला है, इसे लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

Amit Sengar
Updated on -
damoh news

Damoh News : मध्यप्रदेश के दमोह जिले में गौ हत्या और पशु तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र से आ रहा है जहाँ 45 मवेशियो के शव मिलने के बाद हड़कंप मचा गया है, इन मृत मवेशियों में सभी बैल बताए जा रहे हैं।

दरअसल जिले के नोहटा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि डूमर के जंगल में बड़ी संख्या में मवेशी मृत अवस्था मे पड़े हुये है इस सूचना पर पुलिस ने टीम भेजी और जानकारी सही निकली जिसके बाद पुलिस अधिकारी और क्षेत्र के नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे तो 45 बैल मृत पड़े हुए थे। इतनी बड़ी संख्या में मिले मृत बैलों की बरामदगी ने पुलिस के होश भी उड़ा दिए चूंकि जिले में गौ हत्या और पशु तश्करी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है, हिंदूवादी संगठन गोवंश को लेकर आये दिन हंगामा करते रहते हैं और प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते है।

जाँच में जुटी पुलिस

नोहटा थाना प्रभारी अरविंद सिह के मुताबिक मृत मिले बैलों के संबंध में ऐसा लग रहा है कि पशु तस्करी करने वाले लोगों ने बैलों की मौत हो जाने के बाद इनको जंगल मे डाला है, इसे लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।
दमोह से दिनेश अग्रवाल की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News