Damoh News : किसान ने कीटनाशक पीकर दी जान, गेहूं की फसल जलने से था परेशान

Suicide : दमोह जिले के चिलौद गांंव के रहने वाले किसान ने कीटनाशक पीकर अपनी आत्महत्या कर ली। दुखद घटना के बाद घर में मातम फैल गया।

fire

दमोह, डेस्क रिपोर्ट। दमोह (Damoh) जिले में खेत में खड़ी गेंहूं की फसल जलने से परेशान किसान ने कीटनाशक (Pesticide) पीकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना नोहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत चिलौद गांव की बताई जा रही है। किसान के घर में आज उसकी भतीजी की सगाई थी, लेकिन दुखद घटना के बाद घर में मातम फैल गया।

यह भी पढ़ें:- आग से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने Scindia ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

दमोह (Damoh) जिले के चिलौद गांंव के रहने वाले किसान बेड़ीलाल अहिरवार की दो दिन पहले खेत में खड़ी गेंहूं की फसल में आग लग गई थी। इसके बाद किसान अवसाद में रहने लगा था। बताया जा रहा है कि किसान ने बैंक समेत कुछ साहूकारों से कर्ज ले रखा था, जिसके कारण किसान ने बुधवार देर रात कीटनाशक पी लिया। घटना के बारे में परिजनों को पता चला तो लोगों ने उसे जिला अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करावा कर परिजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें:- किसान कॉल सेंटर पर बोले VD Sharma, कहा कांग्रेस किसानों के साथ करती है छलावा, आज भी बनाया अप्रैल फूल

बेड़ीलाल अहिरवार के पास करीब डेढ़ एकड़ जमीन थी, जिसमें उसने गेहूं की फसल बो रखी थी। 30 मार्च को शाम करीब 4 बजे बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होने के बाद उठी चिंगारी से फसल में आग लग गई। बार-बार फोन करने के बावजूद भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची। जिसकी वजह से करीब 4 से 5 किसानों की गेहूं की खड़ी फसल जलकर के खाक हो गई।