केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का दावा, बोले- देश में कहीं नहीं है ऑक्सीजन की कमी

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Minister Prahlad Patel) ने दावा किया है कि पीएम मोदी के प्रयासों के चलते देश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

दमोह, आशीष कुमार जैन। देश भर में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के चलते भयानक स्थिति बनी हुई है और ऑक्सीजन (Oxygen) की मारामारी चल रही है। ऑक्सीजन की किल्लत की चलते लगातार देश भर से मौतों की खबरें आ रही है। इसी बीच मोदी सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल (Culture and Tourism Minister Prahlad Patel) का बयान सामने आया है। मंत्री प्रहलाद पटेल ने दावा किया है कि देश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें:-पूर्व विधायक का मंत्री को पत्र, आपका काम सड़क सेनेटाइजेशन का नहीं, लोगों की जान बचाइये

मंत्री प्रहलाद पटेल ने प्रधानमंत्री की कोशिशों का हवाला देते हुए कहा है कि समय की बर्बादी को रोकने के लिए आक्सीजन टैंकर्स को हवाई जहाजों से भेजा जा रहा है और भरे हुए टैंकर्स ट्रेन के जरिये अलग अलग सूबो में पहुंच रहे हैं। मंत्री का दावा है की ऐसा देश में कभी नहीं हुआ जो पीएम मोदी ने कर के दिखाया है। वहीं देश में चल रहे वेक्सीनेशन पर मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस के साथ-साथ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने शंका जाहिर की थी और अब वैक्सीन की कमी का रोना रोकर देश को बरगलाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-कोरोना काल में मरीजों के मसीहा बने प्रवीण सिंह चौहान, गमी के बावजूद भोजन वितरण का कार्य जारी

कोविड -19 मरीज की सबसे बड़ा लक्षण सांस लेने में कठिनाई का होना है। भारत में ऑक्सीजन के कंसंट्रेटर के लिए लंबी लाइनों में इंतजार कर रहे लोगों की तस्वीरें यह बताने के लिए काफी हैं कि भारत में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा से कितनी कम है। वहीं केंद्र और राज्य सरकार ऑक्सीजन की कमी पूरी करने की हरसंभव प्रयास कर रही है। ऐसे में दुनिया भर से भारत को मदद भी भेजी जा रही है।