दमोह में RTI कार्यकर्ता ने कलेक्टर ऑफिस के गेट पर किया आत्मदाह का प्रयास, जानिए पूरा मामला

Sanjucta Pandit
Published on -

Damoh News : मध्य प्रदेश के दमोह से बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक आरटीआई कार्यकर्ता ने कलेक्टर ऑफिस परिसर में खुद पर तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। दरअसल, संजय चौबे नाम के आरटीआई कार्यकर्ता मंगलवार को कलेक्टर ऑफिस पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अधिकरियों से अपने द्वारा की जा रही शिकायतों के निराकरण और उन्हें मिल रही धमकियों को लेकर बात करना चाह रहे थे लेकिन कलेक्टर सहित तमाम अधिकरियों ने उनसे मिलना नहीं चाहा। फिर क्या था आरटीआई कार्यकर्ता ने हंगामा खड़ा कर दिया।

जानें पूरा मामला

चीखते पुकारते संजय चौबे ने सरकारी तंत्र की हकीकत बयान करना शुरू कर दिया। चौबे ने लोगों को बताया कि दमोह की जिला पंचायत में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। जब इन मामलों की शिकायत उनके द्वारा की गई तो उन्हें धमकियां मिल रही है। बाकायदा लोगों के नाम लेते हुए अचानक संजय ने एक बॉटल में डीजल लिया और फिर खुद के ऊपर डाल लिया। संजय माचिस की तीली जला रहे थे लेकिन मोबाइल और कैमरों में संजय को कैद कर रहे लोगों ने उन्हें बचा लिया।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।