Datia News : सम्मान समारोह में शामिल हुए गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा

पंचायत सचिव हितग्राहियों को शासन की येाजनाओं का लाभ दिलाने में अहम भूमिका है - डाॅ. मिश्रा

दतिया, सत्येन्द्र रावत। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने कहा कि पंचायत सचिवों ग्रामीण क्षेत्रों में शासन की योजनाओं की लोगों को जानकरी देने के साथ-साथ कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक येाजनाओं लाभ दिलाने में अहम भूमिका है। गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने दतिया में मध्य प्रदेश पंचायत संगठन दतिया द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोेधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत सचिव संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेशचंद्र शर्मा ने की।

यह भी पढ़ें…Jabalpur News: जबलपुर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट, 205 नए केस, प्रशासन सख्त

गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत सचिव ग्रामीण क्षेत्र में शासन की योजनाओं केा लोगों तक पहुंचाने और उनका लाभ दिलाने में अहम भूमिका है। पंचायत सचिव ग्रामीण विकास का आधार है। पंचायत सचिव ग्रामीण जनता से सीधे संपर्क में रहने का कारण जनता की उनसे अनेकों अपेक्षाएं रहती हैं। ऐसे में पंचायत सचिव जनता के साथ पूरे संयम एवं गंभीरता के साथ बातचीत करें। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव अपने कार्य के दौरान अपने वाणी एवं शब्दों पर भी नियंत्रण रखें। ग्रामीणों से मधुर एवं सदभाव पूर्ण ;व्यवहार कर उनकी समस्याओं को निराकरण भी करें। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिवों की कार्यशैली ऐसी हो जनता यह महसूस करें कि यह हमारी समस्याओं के निराकरण हेतु उनकी सेवा कर रहे हैं।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने कहा कि पंचायत सचिवों की जो समस्याएं उन्हें शासन पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ निराकरण करने का प्रयास करेंगे। डाॅ. मिश्रा ने कहा कि पंचायत सचिवों के हित में वे सबसे आगे आकर शासन हित में बात रखेंगे। गृह मंत्री ने कार्यक्रम के माध्यम से नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि केारोना के संक्रमस को देखते हुए मास्क का उपयोग करें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें, भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में न जाएं, अतिआवश्यक कार्य हेाने पर ही घर से निकलें। कोरोना संक्रमण को रोकेन हेतु टीकाकरण अभियान के तहत कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं।कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, घनश्याम पिरोनिया, आशाराम अहिरवार, श्रीमती रीता सतीश यादव, संतराम सरोनिया, पप्पू पुजारी, राधाकांत अग्रवाल, बल्ले रावत, बांकेविहारी, गिन्नीराजा, विपिन गोस्वामी, योगेश सक्सेना, पंकज गुप्ता, बृजेश यादव, रघुवीर कुशवाह, प्रवीण पाठक, अतुल भूरे चौधरी,आकाश भार्गव जिला पंचायत सीईओ अतेन्द्र सिंह गुर्जर, गिर्राज दुवे सहित समस्त सचिवगण एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें…MP के राजगढ़ में पूर्व विधायक की कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, दो युवक घायल