टीकाकरण महा अभियान की तैयारियों के संबंध में दतिया कलेक्टर मीडिया से हुए रूबरू

कलेक्टर कुमार ने बताया कि 21 जून से शुरू हो रहे टीकाकरण महा-अभियान की जिले में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। टीकाकरण हेतु 98 केन्द्र बनाए गए है।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। मप्र (MP) सहित दतिया (Datia) जिले में भी 21 जून से योग दिवस के अवसर पर कोरोना टीकाकरण महा-अभियान शुरू हो रहा है। वहीं जिले में इसकी तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में दतिया कलेक्टर (Datia Collector) संजय कुमार ने न्यू कलेक्ट्रेट में आज मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए उन्हें जानकारी दी। कलेक्टर कुमार ने बताया कि 21 जून से शुरू हो रहे टीकाकरण महा-अभियान की जिले में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। टीकाकरण हेतु 98 केन्द्र बनाए गए है। टीकाकरण अभियान 21 जून से 30 जून तक संचालित रहेगा।

यह भी पढ़ें…पत्नी की मौत का गम सहन नहीं कर पाया पति, जहरीली गोली खाकर की आत्महत्या

कलेक्टर ने आगे बताया कि टीकाकरण के अन्य दिनांको की अपेक्षा 21 जून को 8 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जायेगा। जबकि 7 दिनों के अंदर कुल 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 21 जून को योग दिवस होने के कारण उन्होंने जिले के नागरिकों से योग करने की भी अपील की। कलेक्टर कुमार ने बताया कि जिले में प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र पर 10 लोग उपस्थित रहेंगे। जिसमें बीएलओ, शिक्षक, पटवारी, कोटवार, रोजगार सहायक के अलावा सेल्फ हैल्प ग्रुप की महिलायें, विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता प्रेरक के रूप में लोगों को टीकाकरण के महत्व को बताते हुए उन्हें टीकाकरण हेतु प्रेरित करेंगे। और टीकाकरण का संदेश भी देंगे। इस कार्य में युवा वर्ग का भी सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 1 लाख 38 हजार लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीके लगाये जा चुके है। उन्होंने बताया कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर प्रचार प्रसार की सामग्री भी भेजी जा चुकी है। कलेक्टर ने मीडिया कर्मियों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मो के माध्यम से लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित करें।