Datia News : विधान सभा चुनाव से पहले पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

news

Datia News : प्रदेश में इन दिनों अपराध काफी तेजी से बढ़ रहे है। हालांकि, पुलिस भी काफी अलर्ट मोड़ पर है। जिसके चलते बड़ी कार्यवाहियों की खबर सामने आ रही है। वही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दतिया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जहाँ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देवलियापुरा गांव से अवैध रूप से संचालित की जा रही हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार करते हुए अवैध शस्त्र हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया है।

यह है कार्रवाई

इंदरगढ़ पुलिस को सूचना मिली कि देवलियापुरा गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। सूचना पर पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर छापा मारा। पुलिस ने मौके से 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अवैध फैक्ट्री से हथियार बनाने के औजार भी जब्त किए है। जिसमे पुलिस को मौके से एक लोहे की हाथ की बनी अवैध शस्त्र अधिया, एक लोहे का हाथ का बना 315 बोर का कट्टा, एक लोहे का हाथ का बना हुआ कट्टा, एक लोहे का हाथ का अधबना 315 बोर का कट्टा, एक लोहे का अधबना 315 बोर का कट्टा, एक 315 बोर का राउंड, लोहे के पाईप के टुकड़े 14, एक लोहे का कुतर, 3 लोहे की पत्ती, तार की स्प्रिंग- 12, लोहे की कीले, पीतल के तार 3, एक लोहे को काटने वाली आरी, एक लोहे की ब्लेड, एक रेती पट्टी वाली, एक रेती गोल वाली, एक लोहे का हथोडा, एक लोहे की नियार, लोहे की चद्दर के दो टुकडे, एक लोहे की छेनी, एक लोहे का नट, एक लोहे का बांक, एक पंखा भट्टी को जलाने वाला, एक लकडी का कार्टून, कोयला जब्त किए गए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”