Datia News : संदिग्ध परिस्थितियों में हुई किसान की मौत, गेहूं के खेत में मिला शव

Two employees engaged in assembly duty died

Datia Farmer Death News : दतिया जिले के गोराघाट थाना अंतर्गत सिलोरी गांव से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ गेहूं की फसल में पानी लगाने गए किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। परिजनों का आरोप है कि बगल वाले खेत मे अबैध रूप से बिजली की सप्लाई है। जिसके तारो की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला

बता दें कि सिलोरी गांव निवासी 50 वर्षीय किसान ध्रुव पिता लक्ष्मण सिंह रावत गुरूवार सुबह गांव के ही मोजे में स्थित अपने खेत मे खड़ी गेहूं की फसल में पानी लगाने गया हुआ था। जो देर शाम तक घर नही लौटा, इसके बाद किसान का 25 वर्षीय लड़का जतेन्द्र अपने पिता को ढूंढता हुआ खेत पर पहुँचा। यहां उसने देखा कि उसके पिता का शव सलोरी के कुर्रा मौजा मैं गेहूं के खेत की मेड पर मिला। जिस के बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस कर रही जांच

गौरतलब है कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आज दोपहर पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया है। वही जतेन्द्र ने बताया कि, उसके खेत के बगल में मनोज सिंह रावत का खेत है, जो अबैध रूप से आबादी वाली लाइन से बिजली लिए हुए है। जिसके तार हमारे खेत से निकले है। कई बार मनोज से तार हटाने को कहा पर उसने नही हटाए। तार ज़मीन से करीब तीन फीट की ऊंचाई से निकले है। जिनके सम्पर्क में आ जाने से पिता की मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News