दतिया-रथ में सवार माई करेंगी नगर भ्रमण, लाखों श्रद्धालु होंगे शामिल

Avatar
Published on -

Datia -Rath Yatra of Maa Pitambara : दतिया की अधिष्ठात्री देवी मां पीतांबरा का प्राकट्य उत्सव 24 अप्रेल को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। देश के राजनेता एवं मां के भक्त इस यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा को लेकर पूरे नगर में उत्सव का माहौल है। बच्चा-बच्चा माई की रथ यात्रा को लेकर उत्साहित है । नगर में मां पीतांबरा की रथ यात्रा निकाली जाएगी। स्थानीय विधायक व प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने हमेशा की तरह इस बार भी रथ यात्रा तैयारियो की कमान अपने हाथ मे रखी है। वह स्वयं कई दिनों से रथ यात्रा की व्यवस्थाओं को देख रहे है ।

 

मां पीतांबरा की रथ यात्रा एवं मां पीतांबरा के प्राकट्योत्सव को दतिया गौरव दिवस के रूप में 

देशभर में आस्था का केंद्र , दतिया की अधिष्ठात्रि पीतांबरा माई की रथयात्रा सोमवार शाम करीब 05.30 बजे माता के मंदिर से शुरू होगी, मां पीतांबरा रथ में सवार होकर शहर में भ्रमण करते हुए पुन: अपने दरबार में आएंगी।

लोगो मे भारी उत्साह,होगा जगह-जगह स्वागत

माई की रथ यात्रा व दतिया गौरव दिवस को लेकर दतिया के लोगों में गजब का उत्साह दिख रहा है। पूरा शहर इस उत्सव को मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। रथयात्रा के दौरान जगह-जगह प्रवेश द्वार और स्वागत द्वार तैयार किए जा रहे हैं। रथयात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को रास्ते भर कई समाजसेवी संस्थाएं स्वागत करेंगी। कहीं फूल बरसेंगे, तो कहीं चाय, नाश्ते के स्टॉल लगेंगे।

इत्र की खुशबू‌ से महकेगी‌ रथयात्रा”

दतिया में माई‌ की भव्य रथ यात्रा में शामिल होने वाले सभी श्रद्धालुओं का स्वागत इत्र छिड़ककर किया जाएगा। इस पवित्र कार्य के लिए डॉ. मिश्रा ने आज शहर में व्यापारी बंधुओं से भेंटकर उन्हें इत्र की शीशियां वितरित कीं।

भोजन व्यवस्था का लिया जायजा

माई के प्राकट्य महोत्सव के पुण्य अवसर पर दतिया पहुंचने वाले माई के भक्तों के लिए विशाल भंडारे का आयोजन होना है। इस हेतु गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने आज भोजन व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और मिष्ठान्न तैयार करवाने में भोजन समिति के सदस्यों का हाथ बंटाया।

कन्हैया मित्तल की भजन संध्या

पीतांबरा माई की रथयात्रा के साथ ही स्टेडियम ग्राउंड में शाम को प्रसिद्ध गायक कन्हैया मित्तल की भव्य भजन संध्या होगी, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News