वनरक्षक को मिला शहीद का दर्जा, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

परिवार को सभी आवश्यक सुविधाएँ भी दी जाएंगी।वही अब वनरक्षक के परिवार को दस लाख से बढाकर 1 करोड़ की सहायता राशि मिलेगी।

देवास, सोमेश उपाध्याय देवास जिले की पुंजापुरा रेंज में विगत दिनों मारे गए वनकर्मी मदनलाल वर्मा को राज्य सरकार ने शहीद के समकक्ष दर्जा देने की घोषणा करि है।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना को बेहद दु:खद बताते हुए आपात बैठक में हमले की घटनाओं पर चर्चा कर उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दायित्व में संलग्न वन स्टाफ की आवश्यक सुरक्षा के प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। इसके लिए गृह, वन, राजस्व आदि विभाग मिलकर संयुक्त प्रयास करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध उत्खनन करने वाले माफिया को किसी स्थिति में नहीं छोड़ा जाए। प्रदेश में सभी तरह के माफिया पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाए।
बैठक में निर्णय लिया गया कि देवास में हमले में मृत वनरक्षक को शहीद के समकक्ष दर्जा दिया जाएगा।

Read More: एसीसी सीमेंट प्लांट से 5 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को मौका

परिवार को सभी आवश्यक सुविधाएँ भी दी जाएंगी।वही अब वनरक्षक के परिवार को दस लाख से बढाकर 1 करोड़ की सहायता राशि मिलेगी।घटना के बाद से ही विभागीय कर्मचारियों व आमनागरीको द्वरा वर्मा को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की जा रही थी,जिस पर डीएफओ पीएन मिश्रा व एसडीओ अमित सोलंकी ने आश्वस्त किया था कि वर्मा की अंत्येष्टि भी राजकीय सम्मान के साथ होंगी व शहीद का दर्जा मिले इसका भी प्रयास होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here