देवास/हॉटपिपल्या,सोमेश उपाध्याय। शादी के नाम पर भोले लोगो का शिकार कर ठगी करने वाली लुटेरी दुल्हनों का आतंक पूरे प्रदेश भर में देखने को मिल रहा है। ऐसा ही मामला आज देवास (Dewas) के हाटपिपल्या (Hatpipliya) में देखने को मिला। जहां पुलिस (police) ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर इसका पर्दाफाश किया है।पुलीस से मिली जानकारी के मुताबिक यह लुटेरी दुल्हन शादीशुदा होने के बावजूद योजनाबद्ध तरीके से विवाह के बाद से ही फ़रार हो गई थी।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में ट्रक चालक और मालिक ने गल्ला व्यापारी को लगाया लाखों का चूना, मामला दर्ज

यह है पूरा मामला
थाना प्रभारी राधेश्याम दांगी ने बताया कि हॉटपिपल्या के पास फरियादी राजेन्द्र ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि अनोप सिंह राजपूत व मुकेश दुबे नामक व्यक्तियों ने शादी का रिश्ता बताकर फरियादी से 1 लाख 10 हजार रुपए लेकर संबंध तय करवाया था। 16 जुलाई को बागली स्थित न्यायालय में नोटरी करवाई व 17 जुलाई को सामाजिक रीतिरिवाजों से गाँव के मंदिर में शादी रचाई। अगले दिन मेरी पत्नी किशनलता बिना बताए अचानक कहीं चली गई।

फरीयादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने गम्भीरता से कार्रवाई करते हुए आरोपी लुटेरी दुल्हन किशनलता पति राधेश्याम जाटव निवासी भगवती पुरा थाना खिलचीपुर जिला राजगढ़ हाल मुकाम बड़ा गणपति इंदौर व उसके साथी अनोप सिंह राजपुत व मुकेश दुबे के खिलाफ विभिन्न धाराओ में अपराध पंजीबद्ध कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन से 45 हजार रुपए व उसके साथियों से 19 हजार भी बरामद किए हैं। मामले में सभी से पूछताछ कर अन्य जानकारी भी जुटाई जा रही है। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उन्होंने शादी के नाम पर अब तक कितने लोगों को लुटा हैं।पूरे मामले की मॉनिटरिंग एसडीशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा व एसडीओपी राकेश व्यास स्वयं कर रहे थे।अभी सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

यह भी पढ़ें…बिल्ली निगलने के बाद घर के आंगन में आराम फरमा रहा था 10 फीट का अजगर, टीम पहुंची और फिर हुआ ये…