जबलपुर में ट्रक चालक और मालिक ने गल्ला व्यापारी को लगाया लाखों का चूना, मामला दर्ज

आरोपियो ने जालसाजी करते हुए व्यापारी का 15 हजार 60 क्वींटल गेंहू जिसकी कीमत करीब 3 लाख रु से ज्यादा थी उसे बेंच दिया। पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में ट्रक चालक और मालिक ने मिलकर गल्ला व्यापारी को न सिर्फ लाखो रु का चूना लगा दिया। बल्कि उन्हें जाली चेक तक व्हाट्सएप के माध्यम से भेज दिया। आरोपियो ने जालसाजी करते हुए व्यापारी का 15 हजार 60 क्वींटल गेंहू जिसकी कीमत करीब 3 लाख रु से ज्यादा थी उसे बेंच दिया।

यह भी पढ़ें…दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने एमपी पुलिस पर लगाए लापरवाही के आरोप, यह है मामला

गल्ला व्यापारी ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत विजय नगर थाने में करवाई है.सतनाम ट्रेडिंग कम्पनी के मालिक ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि ट्रक में गेहूं लोड कर बैंगलोर भेजा था। लेकिन ट्रक चालक और ट्रक मालिक ने धोखेबाजी करते हुए माल बेच दिया और फिर नुकसान की भरपाई करने के लिए गल्ला व्यापारी को फर्जी चैक थमा दिया। अपने साथ हुई ठगी के बाद व्यापारी ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है, इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सतेन्द्रपाल सिंह गुजराल ने पुलिस को बताया कि उसकी सतनाम ट्रेडिंग कम्पनी दमोहनाका के पास है। उसका कृषि से संबंधित व्यावसाय है और कई राज्यों में सामान लोड होकर जाता है। बीते 25 जून 2021 को उसने ट्रक क्रमांक एम.पी 13 जी.बी 2198 में 240 बोरी गेंहू जिसका वजन करीब 15 हजार 60 क्विंटल-कीमत 3 लाख 4 हजार 590 रूपये था, जिसे लोड करके बैंगलोर के लिये भेजा जा रहा था। उसके द्वारा ट्रक मालिक सुरेश चंद्र निवासी सामगी जिला उज्जैन को 30 हजार रूपये एडवांस में दिये गये थे। यह ट्रक 1 जुलाई 2021 तक बेंगलुरु पहुंच जाना था। तय समय पर व्यापारी का माल न पहुँचने पर उज्जैन निवासी ट्रक चालक युवराज सिंह चौहान से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया पर उसका मोबाइल बंद था। इसके बाद ट्रांसपोर्टर रविकांत सेन निवासी कालूखेड़ा जिला उज्जेैन को मोबाइल पर सूचना दी कि गेहूं से लोडेड ट्रक अभी तक बैंगलोर नहीं पहुंचा है, रविकांत सेन के द्वारा ट्रक मालिक से संपर्क किया गया, जिसे ट्रक मालिक ने बताया कि ट्रक का रास्ते में एक्सीडेंट हो जाने से लोगों ने ड्रायवर के साथ मारपीट की है, ट्रक ड्रायवर ट्रक छोड़कर भाग गया है और वह अभी बनारस में है और सीधे ट्रक के पास जा रहा है।

10 जुलाई 2021 को व्यापरी ने पुन: ट्रक मालिक सुरेशचंद्र से संपर्क किया तो उसने बताया कि आपका माल कहीं और बेच दिया और जो भी नुकसान हुआ है नुकसान की भरपाई कर दी जाएगी। जिसके बाद सुरेशचंद्र ने 12 जुलाई 2021 को पंजाब नेशनल बैंक जिला देवास के चैक से गल्ला व्यापारी के व्हाटसएप नम्बर पर 3 लाख रूपये का चैक भेजकर कहा कि आपके खाते में चैक जमा कर दिया है। परन्तु उसके खाते में आज तक कोई पैसा नहीं आया। उक्त भेजे गये चैक में ओव्हर राईटिंग एवं स्पेलिंग मिस्टेक की गयी है। ट्रक मालिक द्वारा उसका माल गबन कर लेने एवं लोडेड ट्रक को संबंधित जगह न भेजकर कहीं और माल को बेंच दिया गया, ट्रक मालिक सुरेशचंद्र एवं ट्रक ड्रायवर युवराज सिंह द्वारा उसके साथ धोखाधड़ी की गयी है। पुलिस ने शिकायत पर ट्रक मालिक सुरेशचंद्र एवं ट्रक ड्रायवर युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर, सरगर्मी से फरार आरोपियों को तलाश रही है।

यह भी पढ़ें…इंदौर के इन दो बकरों को देखकर रह जाएंगे हैरान, एक कि कीमत साढ़े पांच लाख तो दूसरे की कीमत डेढ़ लाख !