अच्छी पहल : बेटी के जन्मदिन पर गाँव की कन्याओं का किया पूजन, दावत के बाद खुशियों से झूमा परिवार

Dewas News : कहते है बेटे भाग्य से तो बेटियां सौभाग्य से जन्म लेती है। समाज मे बेटियो के प्रति सोंच बदलने में बागली के सिसोदिया परिवार ने प्रदेश भर में मिशाल कायम की है। जटाशंकर सेवा समिति के वरिष्ठ सदस्य व सेवानिवृत्त शिक्षक बंशीधर सिसोदिया ने अपनी नन्ही पौत्री आंतिशा के जन्म की खुशी में न केवल जश्न मनाया बल्कि प्रति वर्ष बेटी के जन्मदिन पर भव्य आयोजन रखते है।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कन्या पूजन

मंगलवार रात्रि नन्ही आंतिशा के जन्मदिन पर नवीन पहल करते हुए पिता अंतिम व माता निशा सिसौदिया ने नगर की नन्ही बेटियो को आमन्त्रित कर सुसज्जित मंच पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कन्या पूजन व वर्धापन कार्यक्रम का आयोजन किया।इसके पहले प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा शासकीय कार्यक्रमों की शुरुआत कन्या पूजन के साथ आरम्भ करने की पहल शुरू की थी, परन्तु सीएम की यह पहल अब समाज मे सकारात्मक वातावरण बना रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”